चुनावछत्तीसगढ़रायपुर

CM साय ने कहा की संविधान जैसा पवित्र है हमारा संकल्प पत्र : अभी तो ये ट्रेलर है, 4 जून को विकसित भारत की यात्रा शुरू होगा   

United News Of Asia. रायपुर। रविवार को भारतीय जनता पार्टी के रायपुर स्थित प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री विष्णु देव ने मीडिया से चर्चा की, उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा के संकल्प पत्र को लेकर जानकारियां दी। उन्होंने भाजपा के संकल्प पत्र को संविधान की तरह पवित्र बताया। उनका देश में 3 करोड़ मकान बनेंगे जो आम लोगों को मिलेंगे। संकल्प पत्र में जो बातें आई है वह तो सिर्फ ट्रेलर है जब तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे तो गरीबी मुक्त भारत और विकसित भारत की यात्रा शुरू हो जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा आज नवरात्रि में माता कात्यानी का दिन है, उनके दोनों हाथ में कमल है और इससे पवन संयोग क्या हो सकता है, और इस अवसर पर सोने पर सुहागा की तरह हमारे संविधान के निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की भी जयंती है।

CM साय ने कहा भाजपा का संकल्प पत्र वास्तव में भारतीय लोकतंत्र के प्रति भरोसे का विश्वास बहाली का और भारत के भविष्य का एक सुनहरा रोड मैप है। हमारा यह घोषणा पत्र संविधान की तरह पवित्र होता है । आप सभी ने देखा कि वर्ष 2014 और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के समय भी हमारी पार्टी ने संकल्प पत्र जारी किया था जो हमारी पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट था । और जिस पर लोगों को सहज विश्वास नहीं होता था कि यह जो संकल्प पत्र में है यह कभी पूरा भी हो सकता है लेकिन आप सभी लोगों ने देखा कि हमारे देश की प्रधानमंत्री जी ने दोनों बार के संकल्प पत्र में देश की जनता से वादा था उसको अक्षरशह क्रियान्वयन 10 वर्षों में किया है।

पिछले 10 वर्षों में किसानों के लिए बहुत कम हुआ है और किसानों के लिए हमने भी यहां पर छत्तीसगढ़ में मोदी की गारंटी में काफी काम की है 2 साल का बकाया बोनस भी दिया गया है ₹3100 प्रति क्विंटल धान भी खरीदा गया है किसान क्रेडिट कार्ड की भी सुविधा भाजपा की देन है किसानों को अच्छे से खेती कर पाए इसके लिए सुविधा दी गई पूंजी मुखिया करने का काम किया गया है पशुपालकों के लिए भी विशेष ध्यान इस संकल्प पत्र में रखा गया है।

ज्ञान पर विशेष फोकस इसमें G का मतलब है गरीब पिछले 10 वर्षों में 25 करोड लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं तो गरीबों पर भी विशेष फोकस संकल्प पत्र में। उसी तरह से y का मतलब युथ युवा है देश का जो यूथ है वह मुद्रा योजना का लाभ लेंगे, इसका दायरा बढ़कर 10 लाख से बढ़कर 20 लाख लोन देने की योजना चलाई जाएगी जिससे युवाओं पर फोकस किया जाएगा। किसान हमारे अन्नदाता है A से अन्नदाता इसके लिए भी बहुत फॉक्स है 2024 का यह संकल्प पत्र। N का मतलब है नारी पर विशेष फोकस करते हुए 10 वर्षों में काम किए गए आप सभी को पता है कि 33% आरक्षण उनको लोकसभा और विधानसभा में भी भारतीय जनता पार्टी की देन है और मोदी की गारंटी है और सरकारी से समृद्धि नहीं सरकार सहकारिता नीति पर विशेष फोकस होगा।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page