लेटेस्ट न्यूज़

सीएम भगवंत मान ने आज सुबह 9.30 बजे हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात की

पंजाब खबर: हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुक्खू बुधवार सुबह पंजाब के लिए भगवंत मान घर पर नाश्ता करने के लिए पहुंच गए। सीएम मान ने ट्विटर पर ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आज सुबह 9.30 बजे उनके छोटे से निमंत्रण पर सुखविंदर सिंह सुक्खू उनके घर नाश्ता करने के लिए आ रहे हैं। इस दौरान पंजाब और हिमाचल प्रदेश के संबंध संबंधी मुद्दों और दोनों राज्यों में सहयोग को लेकर चर्चा होगी।’

वाटर सेस के मुद्दों पर चर्चा

आपको बताएं कि हिमाचल सरकार द्वारा जल विद्युत परियोजना पर वाटर से लगे मुद्दों पर पंजाब हिमाचल पहले ही आमने सामने है। अभी हाल ही में बजट सत्र के दौरान हिमाचल में वॉटर सेस लगाने को लेकर कानून पारित किया गया था। जिसका पंजाब सरकार द्वारा विरोध किया गया। इस कानून को असंवैधानिक बताया गया। इस मुद्दे को लेकर भी आज दोनों मुख्यमंत्रियों की चर्चा हो सकती है। इसके अलावा पर्यटन को लेकर एक साथ मिलकर काम करने को लेकर भी बातचीत की जा सकती है।

रायल्टी की मसला भी मिलती है

पंजाब-हिमाचल के बीच जल विद्युत परियोजना को लेकर हिमाचल सरकार की रायल्टी का मामला भी काफी समय से चल रहा है। पंजाब सरकार को सर्वोच्च न्यायालय के मामले में तीन हजार करोड़ की रायल्टी देने के लिए कहा गया है। इस विषय पर आज मुलाकात के दौरान बातचीत हो सकती है। उसी समय केंद्र सरकार की गतिविधियों को लेकर भी हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और पंजाब के मुख्यमंत्री मान बातचीत कर सकते हैं। मंगलवार को ही मुख्यमंत्री सुक्खू ने केंद्र सरकार पर संवैधानिक गठजोड़ के आरोप लगाए थे। पंजाब सरकार की भी केंद्र सरकार से लंबे समय से तलखी चलती आ रही है। दोनों सीएम केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Babbu Maan Twitter: पंजाबी सिंगर बब्बू मान का ट्विटर अकाउंट इंडिया में बैन, सामने आई ये वजह

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page