कबीरधामछत्तीसगढ़

Chhattisgarh : भीषण गर्मी का कहर सुदूर वनांचल में जनमन योजना फ्लॉप :- तुकाराम चंद्रवंशी

UNITED NEWS OF ASIA. कवर्धा। जिला पंचायत सदस्य एवं युवा कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष तुकाराम चंद्रवंशी ने प्रधामंत्री जन मन योजना का पोल खोलते हुए बताया कि दिन प्रतिदिन बढ़ती गर्मी से जनमानस हलाकान है ऐसे में प्रधानमंत्री की महत्वकांक्षी जनमन योजना का भौतिक सत्यापन के लिए सुदूर वनांचल ग्राम आमापानी पहुंचकर जायजा लिया तो पता चला धरातल में जनमन योजना ठीक वैसा ही है जैसे मोदी जी टीवी पर मन की बात करते है,भाजपा नेता जलजीवन मिशन को बड़ी उपलब्धि बताते नहीं थकते है वही कवर्धा जिले में जल जीवन मिशन के कार्य दम तोड़ चुका है ।


तुकाराम अधिकारियों की कार्यशैली पर आयोप लगाते हुए कहा एक तरफ जहां बैगा आदिवासियों को राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र बताकर केंद्र सरकार से करोड़ो की राशि प्राप्त करते है मगर राज्य सरकार और पी एच ई विभाग बैगा आदिवासी परिवार तक शुद्ध पेयजल पहुंचाने में असमर्थ है ठेकेदारों के भरोसे चल रही जल जीवन मिशन योजना सिर्फ अधिकारियों का जेब भरने की योजना है इस योजना के पैसे का बंदर बांट किसी से छुपा नहीं जिला के कलेक्टर से लेकर पी एच ई विभाग के अधिकारी कर्मचारियों तक कमीशन फिक्स है और ठेकेदार मोटा कमाई करके खुश है मगर जिसके लिए योजना प्रारंभ किया गया उनके हाथ आज पर्यंत तक खाली है पानी की बूँद बूंद के लिए आदिवासी परिवार तरस रहें है ।


तुकाराम ने कहा ग्राम आमापानी में पेयजल के नाम पर ठगने का काम कर रहे है सिर्फ खाना पूर्ति के प्लेटफॉर्म बनाकर छोड़ दिए हैं किसी भी घर में पानी कनेक्शन तक नहीं किए है, बैगा आदिवासी परिवार का संघर्ष खत्म नहीं हुआ है दूर से पानी लाकर पीने को विवश है ।


जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ चुका है पी एच ई विभाग की उदासीन रवैया संदेह के घेरे में है आखिर इसका जिम्मेदार कौन है और जिला प्रशासन इस पर क्या कार्यवाई करेंगे देखना लाजमी है ,भाजपा नेता और अधिकारी जल जीवन मिशन को ग्रामीण क्षेत्रों में मील का पत्थर बताते थे लेकिन वह धरातल में पूर्ण रूप धराशाई हो चुका है ।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page