छत्तीसगढ़रायपुर

Chhattisgarh : उपमुख्यमंत्री साव ने कांग्रेस की समीक्षा बैठक पर तंज कसते हुए कहा- जितनी समीक्षा करेंगे उतना होगा सिर फुटव्वल

UNITED NEWS OF ASIA. रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के खराब परिणाम को लेकर कांग्रेस समीक्षा बैठक का आज अंतिम दिन है. आज  दुर्ग और राजनांदगांव लोकसभा सीटों की समीक्षा होगी. इसे लेकर उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने तंज कसते हुए कहा कि जितनी समीक्षा करेंगे उतना सिर फुटव्वल होगा, पर देखने वाली बात होगी कि विधानसभा और लोकसभा की हार का ठीकरा किस पर फूटेगा.

दीपक बैज के शराबबंदी को लेकर ट्वीट का किया पलटवार

वहीं पीसीसी चीफ दीपक बैज के शराब बंदी को लेकर किये गए ट्वीट पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि शराब बंदी का वादा कर कांग्रेस सत्ता में आई थी, उस पर दीपक बैज का मुंह नहीं खुलता. कांग्रेस का चेहरा छत्तीसगढ़ के लोगों ने देखा है. बीजेपी सरकार ने जो गारंटी दी है उसे हम पूरा करके दिखाएंगे.

नगरीय निकाय योजनाओं पर होगा प्री ऑडिट

छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय योजनाओं पर खर्च की गई राशि का अब प्री ऑडिट होगा. इस मामले में डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि फिजूल खर्चों पर रोक लगाने और राशि का सही उपयोग के लिया यह फैसला लिया गया है. उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि वित्तीय अनुशंसा आय के लिए प्री ऑडिट का निर्णय लिया गया है.

महतारी वंदन योजना की 5वीं किश्त आज होगी जारी

डिप्टी सीएम साव ने कहा कि आज 70 लाख से अधिक माता बहनों को महतारी वंदन की 5वीं किश्त आज जारी होगी. माता और बहनों के सशक्तिकरण के लिए यह योजना शुरू की गई है. जिसके भी आवेदन आयेंगे, पात्रता के आधार पर सबको मिलेगा.

भारतीय न्याय संहिता लागू

देश में आज 1 जुलाई से नया आपराधिक कानून लागू हो चुका है. भारतीय दण्ड संहिता के स्थान पर अब भारतीय न्याय संहिता लागू हो चुकी है. इसे लेकर Deputy CM Arun Sao ने कहा कि आज़ादी के इतने साल बाद खुद के बनाये गये आपराधिक कानून लागू हो रहे हैं. अंग्रेजों के बनाये कानून इतने दिनों तक चलते रहे, अब इससे हमें छुटकारा मिलेगा. अब के कानून न्याय देने के लिए बनाए गए हैं. मेरा सौभाग्य है कानून को बनाते वक़्त मैं संसद में मौजूद था.

शिक्षा विभाग की बैठक आज

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज शिक्षा विभाग की बैठक लेंगे. इस बैठक को लेकर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि सीएम साय अलग-अलग विभागों की समीक्षा कर रहे हैं. योजनाओं में वर्तमान की स्थिति की जानकारी ली जा रही है. आगामी समय के लिए दिशा निर्देश दे रहे हैं.

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page