छत्तीसगढ़रायपुर

Chhattisgarh : CM विष्णुदेव साय आज दिल्ली के लिए होंगे रवाना, चुनाव में धाकड़ जीत के बाद मुख्यमंत्री को मिला है पार्टी आलाकमान का बुलावा

UNITED NEWS OF ASIA. रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज रात दिल्ली रवाना होंगे। भाजपा ने अपने सभी मुख्यमंत्रियों को दिल्ली बुलाया है। सभी कल सुबह तक  मुख्यमंत्रियों को  दिल्ली पहुंचने को कहा गया है। जानकारी के मुताबिक 7 जून को भाजपा मुख्यालय में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक होगी।जानकारी के मुताबिक 7 जून को ही सरकार बनाने का दावा पेश किया जायेगा। इससे पहले भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा नेताओं की बैठक होगी। सूत्रों के हवाले से खबर है कि नरेंद्र मोदी 8 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। हालांकि 7 जून को एनडीए की बैठक बुलायी गयी है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने बुधवार को सहयोगी दलों के साथ बैठक कर सरकार गठन को लेकर चर्चा की. अब अगली बैठक 7 जून को सुबह 11 बजे बुलाई गई है, जिसमें NDA की संसदीय दल के नेता शामिल होंगे. 7 जून को पीएम मोदी को NDA के घटक दल का नेता चुना जाएगा।

NDA की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जे.पी. नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, चंद्रबाबू नायडू, नीतीश कुमार, एकनाथ शिंदे, एच.डी. कुमारस्वामी, चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, पवन कल्याण शामिल रहे. इनके अलावा सुनील तटकरे, अनुप्रिया पटेल, जयंत चौधरी, प्रफुल्ल पटेल, प्रमोद बोरो, अतुल बोरा, इंद्र हंग सुब्बा, सुदेश महतो, राजीव रंजन सिंह और संजय झा भी शामिल हुए. बुधवार को प्रधानमंत्री के सरकारी आवास LKM पर NDA की बैठक हुई.

बुधवार को पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. उन्होंने मंत्रिपरिषद सहित अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को सौंप दिया. राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा स्वीकार करते हुए उनसे और मंत्रिपरिषद से अनुरोध किया कि वे नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पद पर बने रहें.

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page