लेटेस्ट न्यूज़

अब्बास अंसारी निहकत मामले में जेल अधिकारियों के घर से मिली 6 लाख की कार और मोबाइल फोन गिरफ्तार

यूपी समाचार: उत्तर प्रदेश की चित्रकूट (चित्रकूट) जेल में विधायक अब्बास अंसारी (अब्बास अंसारी) और उनकी पत्नी निखत की गैर कानूनी ढंग से मुलाकात के मामले में पुलिस ने जेल अधिकारियों के आवास से करीब छह लाख रुपये की रिश्वत, एक कार और दो मोबाइल फोन बरामद किए है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि इस मामले में अब तक जेल अधीक्षक और जेलर सहित कुल आठ व्यक्ति जेल जा चुके हैं।

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि चित्रकूट जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी और पत्नी निखत बानो की अवैध तरीके से जेल में मिलने के पीछे उसकी मोटी रकम एवं इनाम का लालच ही सबसे बड़ा कारण रहा। उन्होंने बताया कि जेल में रहने के दौरान अब्बास को जेल अधीक्षक, जेलर, उप जेलर व वार्डन का पूरा सहयोग मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को जेल अधीक्षक अशोक सागर, जेलर संतोष कुमार और वार्डन जगमोहन की जांच कर पुलिस ने लखनऊ भेजा, जहां तीनों को भ्रष्टाचार निवारण न्यायालय में पेश किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किनेस व्यवसाय से पुलिस को लगभग छह लाख की नकदी, कार और दो मोबाइल बरामद हुए हैं।

उमेश पाल मर्डर: उमेश पाल मर्डरकांड पर ऑलेश यादव का चौंकाने वाला दावा, कहा- ‘भाजपाई कब मंत्री पद से ग्रेड लेंगे?’

जांच में सामने आई ये बात
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला जेल में लगभग दो महीने से चल रहे अवैध कार्य के पीछे जेल अधीक्षक अशोक सागर, जेलर संतोष कुमार और वार्डन जगमोहन सिंह (तीनों) की ही मुख्य भूमिका है। उन्होंने कहा कि अब तक की जांच में सामने आया कि रुपये के लालच और विधायक अब्बास अंसारी के प्रभाव में आकर उन्हें जेल में पूरी छूट दी गई थी। बिना उनकी पर्ची पत्नी निखत और ड्राइवर नियाज डिप्टी जेलर चंद्रकला के कमरे में मिले थे।

इस दौरान वार्डन जगमोहन सिंह जेल के अंदर और बाहर की व्यवस्था संभाले हुए थे। यही वार्डन कैंटीन चलाने वाले नवनीत सचान के घर से छह लाख रुपये लेकर आए और इन अधिकारियों को संपर्क किया। प्रकरण की जांच टीम ने जेल अधीक्षक के आवास से चार लाख व जेलर के आवास से एक लाख 80 हजार रुपये की नकदी के साथ एक कार व दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

क्या बोले पुलिस अधीक्षक?
पुलिस अधीक्षक ने बताया, ‘बारामद कार जेलर संतोष को उपहार में दी गई थी। इसका एक किश्त का नकद भुगतान हुआ है, ऐसे में इस बात की आशंका है कि जो पैसा मिला है उसी से उसने भुगतान कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘नकदी व तोहफेीं की चिल कई बार चली है, जिसकी जानकारी ली जा रही है। अभी तक यह पता चला कि अंतिम बार सात फरवरी को छह लाख रुपये दिए गए थे।’

एसपी के मुताबिक आगे की जांच अभी जारी है, कई और नाम सामने आ सकते हैं। इसमें जेल से जुड़े अधिकारी और कर्मचारी भी होंगे। अब तक इस मामले में अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो, ड्राइवर नियाज, सपा नेता फराज खान, कैंटीन चलाने वाली नवनीत सचान, कई जेलर चंद्रकला को पहले ही जेल भेज दिया गया है और मामले में अब तक कुल आठ लोग हो चुके हैं।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page