लेटेस्ट न्यूज़

बीजेपी विधायक के बेटे प्रशांत माडल बेंगलुरु में लोकायुक्त अधिकारियों ने मारा छापा, 6 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद कर्नाटक: बीजेपी विधायक के बेटे के घर लोकायुक्त का कब्जा, ज़ब्त किए गए नोटों के ‘बिस्तर’

छवि स्रोत: एएनआई
प्रशांत महल के आवासों पर छापा

लोकायुक्त का एंटी-करप्शन चक्र ने कल बीजेपी विधायक विधायक मदल विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत मदल को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। उनके कार्यालय से 1.7 करोड़ रुपये से अधिक नकदी बरामद भी की गई। कर्नाटक लोकायुक्त ने बताया कि प्रशांत मंडल BWSSB में मुख्य लेखकार हैं। आज लोकायुक्त के अधिकारियों ने बैंगलोर में प्रशांत महल के आवास पर छापा मारा। जहां से करीब 6 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं और अभी भी तलाशी जारी है।

घरों से अब तक 7.62 करोड़ रुपये बरामद

दरअसल, कल भाजपा विधायक के बेटे को 40 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ने के बाद लेबल जारी करते हुए लोकायुक्त अधिकारियों ने अपने और अपने साथियों के घरों से अब तक 7.62 करोड़ रुपये कैश बरामद किया। सूत्रों ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। कुख्यात विधायक के आवास पर भी चल रहा है। लोकायुक्त की टीम ने भाजपा विधायक मडल विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत के आवास और कार्यालय में नशा पाई, जो बैंगलोर जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड (बीडब्ल्यूएसएसबी) के मुख्य लेखाकार के रूप में काम करता है।

स्केज में जांच के दौरान मिले 1 करोड़ 22 लाख कैश
बता दें कि कल भाजपा विधायक विरुपक्षप्पा के कार्यालय में रेड करके लोकायुक्त अधिकारियों की टीम ने विधायक के बेटे और सरकारी अधिकारियों प्रशांत को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा था। जांच में जांच के दौरान 40 लाख के अलावा 1 करोड़ 22 लाख कैश और बरामद भी हुआ। जांच अधिकारी के मुताबिक ये साफ है कि विज्ञापनों में 1 करोड़ 62 लाख रुपए रिश्वत के पैसे मिले हैं। उनके आवास पर जो 6 करोड़ रुपए कैश और जेवरात मिले हैं, उनके आयकर के मामले लेकर पैसिफिक से पूछताछ की जा रही है। लोकायुक्त सूत्रों ने बताया कि 40 लाख रुपये नकद सौंपे गए प्रशांत के रिश्ते सिद्धेश, लेखाकार सुरेंद्र और निकोलस और गंगाधर नाम के दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

विधायक के घर पर विवरण कर्नाटक के मुख्यमंत्री
वहीं इस मामले में कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई का भी बयान सामने आया है। सीएम बोम्मई ने कहा, “अब सब कुछ लोकायुक्त के सामने है, उनकी ओर से स्वतंत्र और न्याय संगत जांच पड़ताल होने दीजिए। ये किसका पैसा है बरसात के लिए लाया गया, ये सारी बातें सामने आएं। सच सामने आना जरूरी है, इसलिए मैंने कई लोकायुक्त को बनाया है। कांग्रेस के नेता क्या कह रहे हैं, पहले वे शिकायत करते हैं कि करप्शन के आरोप में अपने कई मंत्रियों को बांधते हैं और पाने के लिए एसीबी को बंद क्यों करते हैं। 5 साल तक एसीबी को बंद क्यों किया गया, अब लोकायुक्त की जांच हो रही है, उनका घोटाला भी सामने आएगा, सभी बातों की जांच होने दें, हम सच के साथ हैं जिसकी भी गलती होगी उसे सजा जरूर मिलेगी।”

ये भी पढ़ें-

सुकेश ने एक और बम फोड़ा! ‘केजरीवाल सबसे बड़ा घोटालाबाज, बच्चों की पढ़ाई में भी किया घोटाला’

पुलिस के साथ मिलकर ही मौलाना ने डाला दंगे का खतरा,बोले- अगर मस्जिद पर रंग डाला तो…

नवीनतम भारत समाचार

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page