लेटेस्ट न्यूज़

बीजेपी नेता और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे आज चूरू के सालासर धाम में अपना जन्मदिन मना रही हैं

जयपुर समाचार: पूर्व भाजपा और भाजपा (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे (वसुंधरा राजे) आज सालासर धाम (सालासर धाम) में अपना जन्मदिन मना रही हैं। सालासर धाम चूरू जिले में स्थित है। सवाल यह है कि राजे ने अपना जन्मदिन मनाने के लिए चूरू को ही क्यों चुना है। असली वो चूरू से क्या संदेश देना चाहते हैं। इस वजह से चूरू अचानक से राजस्थान की राजनीति की चर्चा के केंद्र में आ गया है। चूरू से ही बीजेपी अध्यक्ष और उप नेता प्रतिपक्ष का भी संबंध है। सबके पीछे कई बातें निकलकर सामने आ रही हैं। सालासर बालाजी से सीकर, झुनझुन और चूरू के साथ नागौर की दूरी समान है। चूरू, सीकर और झुंझुनूं ये सभी जिले शेखावटी में आते हैं।नागौर को भी सालासर से ही संसाधनों का प्रयास किया जा रहा है। बीजेपी को 2018 के विधानसभा चुनाव में शेखावटी क्षेत्र में बड़ा नुकसान हुआ था। को मजबूत करने का प्रयास भी हो सकता है।

क्या है वसुंधरा राजे का कार्यक्रम

सुबह 8:30 से 11:00 बजे तक सालासर मंदिर में पूजा-अर्चना होगी। उसके बाद 11:30-4:00 बजे तक अभिनंदन सभा का स्थान होगा। इसकी तैयारी कर ली गई है। बड़े-बड़े पंडाल भी दे दिए गए हैं। ठीक है, शाम पांच बजे फाग महोत्सव का आयोजन होगा। इसकी पूरी रुप रेखा कई दिनों से तय की जा रही है।

पूर्व वसुंधरा राजे चाहे ही चूरू के सालासर में अपना जन्मदिन मना रहे हों लेकिन हं शेखावटी से संदेश देना चाहते हैं। भले 2018 में इन क्षेत्रों के लोगों ने भाजपा को वोट कम दिया हो.सीटें कम हों लेकिन राजावटी में अपना जन्मदिन मनाकर उन्हें अपना मानक अपनत्व का संदेश देने की तैयारी में हैं। शेखावटी में विधानसभा की लगभग 21 सीटें हैं। इन सभी सन्दर्भों पर बीबीसी पहले से बहुत मेहनत कर रही है। ऐसे में राजे का यह जन्मदिन का कार्यक्रम बहुत कुछ कह रहा है।

बीकानेर के बाद अब सालासर

राजे ने पिछले दिनों बीकानेर में एक बड़े जनसभा को संदेश दिया था। वहां के बाद से राजे ने कोई बड़ी बात नहीं कही है। शेखावटी के सालासर से पूरे राजस्थान तक संदेश देने की ये तैयारी है। सालासर में बड़ी संख्या में लोग आने के लिए बस झूम रहे हैं। पिछले कई दिनों से राजे के समर्थक नेता और विधायक-सांसद डर रहे हैं। और बैनर से सजा दी गई है।

ये भी पढ़ें

राजस्थान: सात लोगों की आत्महत्या से मचा कोहराम, एक ताने ने उजाड़ दिया पूरा हंसता- खेलता परिवार

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page