कबीरधामछत्तीसगढ़

राष्ट्रवादी जनविचार संघ के मुद्दे पर पूर्व मंत्री अकबर का करारा पलटवार, राजनीति करने से बाज नहीं आ रही भाजपा

कवर्धा। कबीरधाम जिला भाजपा उपाध्यक्ष कैलाश चंद्रवंशी सहित भाजपा समर्थित अन्य लोगों के द्वारा प्रेस कान्फ्रेंस लेकर कवर्धा क्षेत्र में बाहरी मुस्लिमों को बसाने के आरोपों पर पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने करारा पलटवार किया है। उन्होंने बयान जारी कर कहा है कि भाजपा राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है। आज सरकार भाजपा की है यदि कहीं कानून का उल्लंघन हुआ है तो वह आरोप नहीं लगाए बल्कि कार्यवाही करें।

कैलाश चंद्रवंशी कोर्ट के आदेश पर जेल जा चुका है

मोहम्मद अकबर ने बयान जारी कर कहा है कि कैलाश चंद्रवंशी आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है, उसके खिलाफ कई मामले दर्ज है तथा वह अनुसूचित जाति के शासकीय अधिकारी को जान से मारने की धमकी देने एवं अभद्र व्यवहार करने के आरोप में जेल भी जा चुका है।

बाहरी लोगों को गुड़ फैक्ट्रियों में कार्य के लिए किसने लाया ये बताएं

पूर्व मंत्री का कहना है कि मतदाता सूची में से एक समाज विशेष के कुछ लोगों के नामों का उल्लेख कर उन्हें बाहर से लाकर बसाने का आरोप लगाकर अपना पल्ला झाडऩे से कुछ नहीं होगा। कैलाश चंद्रवंशी तो उप मुख्यमंत्री का खास आदमी है, जिन नामों को वह बाहरी बता रहा है उन सभी के आधार कार्ड का उल्लेख कर सरकार को बताना चाहिए कि इन लोगों को यहां गुड़ फैक्ट्रियों में काम करने लाने वाले कौन है। अन्य किसी काम के लिए भी इन्हें कब और किसने लाया। अगर कहीं कुछ गलत है तो इन लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जाए।

हजारों लोगों को दी स्वेच्छानुदान राशि

पूर्व मंत्री ने कहा कि मेरे द्वारा हजारों हजार लोगों को छह करोड़ रुपये से अधिक की राशि स्वेच्छानुदान के रुप में दी गई है। इनमें एक समाज विशेष के 285 लोगों का उल्लेख भाजपा के लोगों ने किया है। हजारों लोगों में 285 लोग भी शामिल हो सकते है। अकबर के अनुसार उन्होंने स्वेच्छानुदान की राशि से कोरोना काल में लोगों को आर्थिक सहायता दी है। इनमें कवर्धा नगरपालिका, सहसपुर लोहारा, पिपरिया नगर पंचायत क्षेत्र के 2500 से अधिक महिलाओं को पांच-पांच हजार रुपए दिए गए। छोटे व्यवसायियों को भी पांच-पांच हजार रुपये की राशि उपलब्ध कराया गया। कोरोना काल में जीवन रक्षक इंजेक्शन रेमेडिसिविर, आक्सीजन उपलब्ध कराया गया। तथा जीवन बचाने सहायता करते समय में नहीं देखा गया कि सहायता पाने वाला कांग्रेस का है कि भाजपा का है। अब उपमुख्यमंत्री को चाहिए कि वे अपने स्वेच्छानुदान की राशि से विधवा महिलाओं, छोटे व्यवसायियों एवं गरीबों की सहायता करें।

ठेकेदारों को भुगतान न होने से विकास कार्य ठप्प

पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि कैलाश चंद्रवंशी डिप्टी सी.एम. के निर्देश पर कवर्धा क्षेत्र के प्रत्येक विभागों में जा जा कर निर्माण कार्यो का भुगतान रोकने न केवल निर्देश दे रहा है बल्कि वहां की चेक बुक के काटे गए अंतिम चेक का क्रमांक नोट कर धमका रहा है कि चेक काटने पर वह अफसरों- कर्मचारियों को निपटा देगा। शासकीय विभागों में कैलाश चंद्रवंशी को लेकर भारी दहशत है क्योंकि इसने पूर्व में कलेक्ट्रेट स्थित खाद्य विभाग में घुसकर खाद्य अधिकारी के साथ आपराधिक घटना को अंजाम दिया था। कैलाश चंद्रवंशी की धमकी के कारण ठेकेदारों को भुगतान न होने से पूरे कबीरधाम जिले में विकास के कार्य ठप पड़ गए है इसके लिए उपमुख्यमंत्री जिम्मेदार है।

काम कर कर दिखाएं, बयानबाजी से कुछ होने वाला नहीं

मोहम्मद अकबर ने फिर दोहराया कि भाजपा ने चुनाव जीवने रोहिंग्या मुसलमानों को बसाने की झूठी कहानी गढ़ी थी। अब भाजपा रोहिंग्या मुसलमानों को बसाने के आरोपों को साबित नहीं कर पा रही है तो इधर उधर की बात लोगों का ध्यान भटकाने के लिए कह रही है। अकबर ने फिर चुनौती दी है कि भाजपा रोहंगिया मुसलमानों की पहचान कर कार्यवाही करे। खाली बयानबाजी और राजनीति करने से कुछ नहीं होगा।

देखें वीडियो : 

यह भी पढ़ें : राष्ट्रवादी जनविचार संघ ने पूर्व मंत्री अकबर पर लगाए गंभीर आरोप

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page