लेटेस्ट न्यूज़

मेघालय में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी ने गठबंधन तोड़ा, पार्टी मजबूत होगी: शाह

उत्तरी तूरा निर्वाचन क्षेत्र में चुनावी रैली को संदेश देते हुए उन्होंने राज्य में भ्रष्टाचार को खत्म करने का वादा करते हुए लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा, ”राज्य में कुप्रबंधन और रिश्वत के कारण, 2022-23 में घाटा 1849 करोड़ रुपये था। यह मेघालय छोटे राज्यों के लिए एक बड़ी राशि है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि मेघालय में चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एनपीपी से अपना गठबंधन तोड़ दिया ताकि वह सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ें और मजबूत बनकर उभरें। उत्तरी तूरा निर्वाचन क्षेत्र में चुनावी रैली को संदेश देते हुए उन्होंने राज्य में भ्रष्टाचार को खत्म करने का वादा करते हुए लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा, ”राज्य में कुप्रबंधन और रिश्वत के कारण, 2022-23 में घाटा 1849 करोड़ रुपये था। यह मेघालय छोटे राज्यों के लिए एक बड़ी राशि है। आरबीआई (भारतीय रिजर्व बैंक) की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेघालय देश में सबसे धीमी गति से विकास कर रहा है।”

शाह ने रैली में कहा, ”बीजेपी को राज्य में एक मजबूत पार्टी बनाएं और हम भ्रष्टाचार खत्म कर देंगे।” वाले चुनाव में सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, ”सभी मेघालय में गठबंधन (एनपीपी के साथ) तोड़ा ताकि भाजपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ सके और एक मजबूत पार्टी के रूप में उभर सके।” पीएम-दिव्य योजना 6,000 करोड़ रुपये के बजट के साथ शुरू की गई है।

शाह ने कहा, ”मैं आपको आपस में जोड़ना चाहता हूं कि अगर हम राज्य में सरकार बनाने में सक्षम हैं तो मेघालय पीएम-दिव्य योजना का सबसे बड़ा लाभार्थी होगा।” भूतपूर्व क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री का विकास शुरू (पीएम-दिव्य) अंडर के तहत, स्कीम शेयरिंग का विकास, जुड़ी और सामाजिक विकास परियोजनाओं के लिए निवेश करना होगा, जिससे रोजगार सृजन होगा। उन्होंने कहा, ”मेघालय में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 21 लाख लोग मुफ्त अनाज का लाभ उठा रहे हैं। करीब दो लाख किसानों को ब्लूप्रिंट 6,000 रुपये मिल रहे हैं।”

शाह ने कहा कि भाजपा गारो क्षेत्र में प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा के पक्ष में काम करती है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने मेघालय के लिए दो मेडिकल कॉलेज का प्रस्ताव रखा था, लेकिन राज्य सरकार एक भी भ्रम पैदा कर रही है। उन्होंने कहा, ”50 साल से मेघालय में कोई मेडिकल कॉलेज नहीं है। असम में पिछले पांच मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं। मोदी सरकार ने मेघालय के लिए दो मेडिकल कॉलेज प्रस्तावित किए। हालांकि, राज्य सरकार एक भी मेडिकल कॉलेज नहीं बना पाई।” उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी एकमात्र प्रधानमंत्री हैं जो 51 बार भूत बन गए और क्षेत्र के विकास में मदद की।

अस्वीकरण:प्रभासाक्षी ने इस खबर को निराशा नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआइ-भाषा की भाषा से प्रकाशित की गई है।



Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page