लेटेस्ट न्यूज़

कांग्रेस का बड़ा दावा, कहा- ‘2024 में हम सत्ता में आए तो 500 रुपये से अधिक नहीं होंगे गैस सिलेंडर के दाम’

छवि स्रोत: फ़ाइल
कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ

नई दिल्ली: होली से पहले रसोई गैस के बांध में जिम्मेदार को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर धब्बे साधते हुए दावा किया कि 2024 में अगर सत्ता में आए तो गैस सिलेंडर की कीमत 500 रुपये से अधिक नहीं होगी। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने बुधवार को केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि मित्रकाल में बड़े बरहम हो गए हैं मोदी सरकार, रसोई गैस 1100 तो कमर्शियल सिलेंडर 2100 के पार, अपने मित्रों पर ब्राइटाए प्यार और देश की जनता शेयर करें हाहाकार।

‘मोदी सरकार ने जनता को होली से ठीक पहले का तोहफा दिया’

गौरव वल्लभ तंज ​​कसते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने जनता को होली से पहले ठीक का तोहफा दिया है। पीएम मोदी नहीं चाहते कि आम जनता होली पर अपनी रसोई में कुछ बनाएं। वो ये भी नहीं चाहते कि वो बाहर से खरीद लें। उन्होंने कहा कि जहां घरेलू कनेक्शन पर मोदी सरकार 5 साल का गेस्ट लेती है, वहीं कमर्शियल कनेक्शन पर 18 साल का गेस्ट लेती है। गौरव वल्लभ ने कहा, “अगर आप बाहर से मिठाई लेंगे तो वो घोषणा क्योंकि कमर्शियल सिलेंडर पर भी 18 साल का मकान है। तो मोदी जी चाहते हैं कि ना तो आप मीठा खाओ, ना रिटर्न खाओ, ना दूध का सेवन करो, लेकिन कहो कहो धन्यवाद मोदी जी।”

‘रसोई गैस का सिलेंडर 2014 में जो 500 के अंदर था वो 1100 के पार कैसे पहुंचा?’

गौरव वल्लभ ने सवाल किया कि रसोई गैस का सिलेंडर 2014 में जो 500 के अंदर था वो 1100 के पार कैसे पहुंचा? पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा बनाई गई टेबल के अनुसार 2004-2005 से लेकर 2013-2014 के बीच सिलेंडर पर सब्सिडी 2 लाख 14 हजार करोड़ भारत सरकार (कांग्रेस) ने दी। कांग्रेस ने 10 साल में 2 लाख 14 हजार करोड़ रुपये सब्सिडी इसलिए दी ताकी रसोई गैस के दाम 500 के बाहर ना जा पाए। गौरव ने कहा कि उस समय जो गैस बाहर से हम मंगाते थे, उस सेल के दौरान आज से ज्यादा थी, लेकिन उसमें से 500 के बाहर नहीं जाने दिया।

वहीं मोदी सरकार ने पिछले 9 सालों में 36 हजार 500 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी है। कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि जब सवाल पूछा जाता है तो कहते हैं कि सिलेंडर लो गैस भरवाओ उज्ज्वला योजना है लेकिन जीवना योजना में दूसरा सिलेंडर भरवाएं तो भरवाएं कैसे?

‘2024 में अगर हम जीतते हैं तो गैस सिलेंडर की कीमत होगी 500 रुपये’

गौरव वल्लभ ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की गहलोत सरकार गैस सिलेंडर 500 रुपये से कम में दे रही है। हमारी मांग है कि किचन गैस की कीमत में 500 रुपये से कम की जाए। अगर यह कीमत 500 रुपये से अधिक होती है तो यह गिरावट के लिए ठीक नहीं होगा। वहीं यह सवाल जाने पर कि अगर 2024 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीतती है और सरकार बनती है तो क्या घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 500 रुपये से कम होगी तो गौरव वल्लभ ने कहा कि जब हम राजस्थान में यह कर सकते हैं तो देश में ऐसा क्यों नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, हम प्रण लेते हैं कि 2024 में अगर हमारी सरकार बनती है तो घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 500 रुपये से अधिक नहीं होगी।

नवीनतम भारत समाचार

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page