छत्तीसगढ़बेमेतरा

Bemetara : श्री रामलला दर्शन के लिए दूसरे चरण का दल हुआ रवाना, 60 श्रद्धालु हुये शामिल, श्रद्धालूओं में दिखा भारी उत्साह, संयुक्त कलेक्टर अंकिता गर्ग ने हरी झंडी दिखाकर बस को किया रवाना

UNITED NEWS OF ASIA. अरुण पुरेना, बेमेतरा। राज्य शासन द्वारा राज्य के राम भक्तों के लिए निःशुल्क अयोध्या धाम में श्रीराम के दर्शन भ्रमण हेतु श्री रामलला दर्शन योजना की शुरुआत की गई है, और सभी श्रद्धालुओं को ट्रेन के माध्यम से प्रत्येक जिलों से चयन कर उन्हें रामलला के दर्शन हेतु ले जाया जा रहा है। यह बहुत ही अच्छी बात है कि सरकार की निःशुल्क श्री राम भ्रमण यात्रा योजना से लोग खुश हैं। इस तरह की योजनाएं न केवल धार्मिक और सांस्कृतिक स्थलों के प्रति लोगों की रुचि बढ़ाती हैं, बल्कि उन्हें उन स्थलों का अनुभव करने का मौका भी देती हैं जिन्हें वे सामान्यतः आर्थिक कारणों से नहीं देख पाते। इससे समाज में समरसता और सांस्कृतिक समझ भी बढ़ती है।

इसी क्रम में आज कलेक्टर रणबीर शर्मा के मार्गदर्शन में श्री रामलला दर्शन के दूसरे चरण में बेमेतरा जिले से 60 श्रद्धालुओं का चयन किया गया जो आज सुबह कलेक्टरेट परिसर से 60 तीर्थयात्रियों का दल श्री रामलला दर्शन (अयोध्या धाम) के लिए रवाना हुये। चयनित तीर्थ यात्रियों को बेमेतरा से दुर्ग बस से रवाना किया गया। दुर्ग रेलवे स्टेशन से स्पेशल ट्रेन द्वारा श्री रामलला दर्शन (अयोध्या धाम) की यात्रा के लिए ले जाया जाएगा। इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा राम भक्तों को सुबह 8 बजे हरी झण्डी दिखाकर गाड़ी को रवाना किया।

यात्रियों को शुभकामनाएं देते हुए सुखद एवं मंगलमय यात्रा की कामना की। श्रद्धालुओं ने इस योजना के लिए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और जिला प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया और बताया कि इस योजना से हम लोगों का श्रीराम के दर्शन करने का सपना पूरा हो रहा है। बता दें कि श्री रामलला दर्शन योजना के तहत् श्रद्धालुओं को पूरा पैकेज मिलेगा जिसमें छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने, वहां रहने की व्यवस्था, मंदिर दर्शन, नाश्ते और खाने की भी व्यवस्था रहेगी। इस ट्रेन में टूर एक्सपर्ट, सुरक्षा कर्मी और चिकित्सकों का दल भी मौजूद रहेगा। इस दौरान संयुक्त कलेक्टर अंकिता गर्ग, उप संचालक समाज कल्याण बरखा कासु, सीएमओ भूपेंद्र उपाध्याय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page