छत्तीसगढ़बेमेतरा

बेमेतरा विधायक दीपेश साहू ने विधानसभा मे उठाया जिला अस्पताल का मुद्दा …….

बेमेतरा में मेडिकल कॉलेज की मांग ….

UNITED NEWS OF ASIA BEMETATA :- बेमेतरा विधायक दीपेश साहू ने सदन में बेमेतरा जिला अस्पताल का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि बेमेतरा जिले के बेमेतरा विधानसभा में कई वर्षों से सर्वसुविधा युक्त जिला चिकित्सालय की मांग रही है, जो आज तक पूरा नहीं हो पाया l विधायक दीपेश साहू ने बेमेतरा में मेडिकल कॉलेज की भी मांग की। गौरतलब है कि बेमेतरा में मात्र एक जिला अस्पताल है जो केवल रिफर सेंटर बनकर रह गया है l वहां ना पर्याप्त मात्रा में डॉक्टर है ना पर्याप्त संख्या में स्टाफ नर्स l ना ही किसी प्रकार का आधुनिक उपकरण है l वर्तमान में जो स्वास्थ्य अधिकारी है वह भी रिटायर हो चुके हैं l और अभी प्रभारी के रूप में काम कर रहे हैं l जो पूरी तरह से मनमानी कर रहे हैं।

मिली जानकारी अनुसार जिला अस्पताल में गर्भवती महिलाओं को प्रसव के दौरान समस्या का सामना करना पड़ता है, लिहाजा उन्हें निजी अस्पताल जाना पड़ जाता हैl केवल प्रशव विभाग की बात ही नहीं बल्कि हर विभाग की यह स्थिति है l

विधायक ने सदन में कहा कि पूरे बेमेतरा जिले में स्वास्थ्य विभाग की बदहाल स्थिति है. चुकी बेमेतरा एक कृषि प्रधान जिला है, जहां अधिकतर लोग किसानी और मजदूरी करके जीवन यापन करते है. ऐसे में यदि उनका पूरा पैसा इलाज में खर्च होगा तो मुझे नहीं लगता कि छत्तीसगढ़ का आर्थिक विकास हो पायेगा। उन्होंने कहा कि इस बजट में बेमेतरा के जिला अस्पताल को शामिल किया जाए क्योंकि यह बजट पूरा सराहनी है या बहुत अच्छा बजट है lइससे पूरे प्रदेश के साथ साथ बेमेतरा भी स्वस्थ हो जाएगा।

Show More

Tamradwaj Sahu

Beuro Chief Bemetara
Back to top button

You cannot copy content of this page