लेटेस्ट न्यूज़

चीन की वजह से फिर दुनिया पर गिरेगी गाज! तेजी से बढ़ रहा संक्रमण की सुनामी, नए रहस्य के खतरे का खतरा-चीन कोरोनावायरस के वैज्ञानिक टेंशन में, जापान में नया वैरिएंट आ सकता है अलर्ट, दक्षिण कोरिया ब्राजील

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी- India TV Hindi

छवि स्रोत: एपी
चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी

चीन में कोरोना वायरस बहुत तबाही मचा रहा है। लाख तो छोड़िए, यहां प्रतिदिन करोड़ों की संख्या में मामले सामने आ रहे हैं। आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि एक दिन में चीन में 3.7 करोड़ का मामला मिलने का अनुमान लगाया है। जो दुनिया के किसी देश में सामने आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं। इस बीच दुनिया के लिए एक और चिंता की खबर सामने आई है। वैज्ञानिकों ने लेकर में चीन कोरोना के नए जागरण को चिंता जाहिर की है।

वैज्ञानिक चिन्तक हैं कि चीन में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण दुनिया में एक नया कोरोना वायरस उत्परिवर्ती फैल सकता है। हालांकि वैज्ञानिक म्यूटेंट के बारे में नहीं बता रहे हैं, लेकिन उनके आने की संभावना है। नया कोरोना वायरस म्यूटेंट ओमिक्रॉन जैसा हो सकता है। वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि यह स्ट्रेन्स का कॉम्बिनेशन हो सकता है, या कुछ पूरी तरह से अलग हो सकता है।

दक्षिण कोरिया, ब्राजील और जापान में अलर्ट

चीन में कोरोना के BF.7 धारणा ने कोहराम मचाया है। वहीं चीन में 32 करोड़ से ज्यादा कोरोना के मरीज आंखों पर पट्टी बांध रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन में औसतन औसतन 2 करोड़ मामले आ रहे हैं। चीन में कोरोना से मरने वालों की संख्या हजारों में है। ऐसे में चीन में अल्पसंख्यक का माहौल है, लेकिन भारत के साथ-साथ दुनिया भर में एक बार फिर कोरोना विस्फोट का डर फैल गया है। इसके साथ ही चीन में कोरोना विस्फोट को देखते हुए दक्षिण कोरिया, ब्राजील और जापान में अलर्ट जारी किया गया है।

जनवरी में टोक्यो में पीक पर होगा कोरोना

जापान में भी कोरोना वायरस अपने चरम पर दिखाई दे रहा है, जहां लोग नए साल के आने से पहले अपने घरों में कैद होने को मजबूर हो गए हैं। जापान में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, वहीं जनवरी की शुरुआत में राजधानी टोक्यो में चरम संक्रमण हो सकता है। जापान के मामलों में दिसंबर की शुरुआत से ही कई गलतियां हो रही हैं। यहां 4 दिसंबर को 89,622 मामले सामने आए थे, उसके बाद से रोजाना कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जहां 18 दिसंबर को 136,407 मामले थे, वहीं रविवार को बढ़कर 149,665 हो गए। जापान में एक दिन में कोरोना का सबसे ज्यादा मामला अगस्त में सामने आया था, जब करीब 260,000 लोग कोरोना के शिकार हुए थे।

नवीनतम विश्व समाचार

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page