छत्तीसगढ़लेटेस्ट न्यूज़

Baloda Bazar Update : बलौदाबाजार घटना के बाद अन्य जिलों से पहुची पुलिस टीम, 10 स्पेशल फोर्स टीम का हुआ गठन, 73 को भेजा जेल

UNITED NEWS OF ASIA. बलोदा बाज़ार। छ्त्तीसगढ़ प्रदेश के बलौदाबाजार जिले में सोमवार को सतनामी समाज के आन्दोदल में हुई हिंसा भड़क सतनामी समाज के स्तंभ को नुकसान पहुंचाने के विरोध में लोगों ने बलौदाबाजार कलेक्टर और एसपी ऑफिस में आग लगा दी. जिसके बाद सोमवार रात ही पूरे जिले में धारा 144 लगा दी गई है. वहीं अब हिंसा की निष्पक्ष जांच के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस ने 10 स्पेशल टीम गठित की है. इस टीम में डीएसपी, टीआई, एएसआई समेत हेड कॉन्स्टेबल भी शामिल है।

SP के बयान के अनुसार 73 उपद्रवियों को किया गया गिरफ्तार

बलोदा बाज़ार कलेक्टर और एसपी कार्यालय में बवाल कर आगजनी और तोड़फोड़ के दौरान उपद्रवियों ने कई सीसीटीवी कैमरों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था. साथ ही मीडिया कर्मियों कर कैमरे तोड़े गये, इसके अलावा कुछ मीडिया कर्मियों से मार पीट कर रोकोर्ड वीडियो फुटेज को डिलीट व मेमोरी कार्ड भी छीना गया।

हालांकि, इस दौरान पुलिस ड्रोन से लगातार निगरानी कर रही थी. सीसीटीवी को पूरा तहस नहस कर दिया गया लेकिन बलौदाबाजार पुलिस की त्रिनेत्र कैमरे से रिकॉर्डिंग को लगातार देखा, भद्दड़ करने वाले लोगो को पहचान किया जा रहा, वही पुलिस ने वीडियो फुटेज और अन्य माध्यमों से जानकारी एकत्र कर घटना में शामिल आरोपियों की धड़पकड़ शुरू कर दी है. कलेक्टर केएल के मीडिया बयान के अनुसार अब तक करीब 200 लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पुछताछ के बाद जेल भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

क्या कहते हैं जिले के एसपी सदानंद?

बलौदाबाजार एसपी सदानंद कुमार ने मीडिया को बताया कि पुलिस की टीम आरोपियों की धड़पकड़ प्रारंभ कर दिया है सात एफआईआर दर्ज हुआ है जिसमें 73 लोगों को अभी गिरफ्तार किया गया है और भी टीम अभी आरोपियों की धड़पकड़ मे लगी है. पुलिस के वीडियो फोटो सहित सीसीटीवी कैमरे आदि को देख आरोपियों पर कार्यवाही की जा रही है. एसपी ने कहा कि आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से करने की बात कही थी पर उपद्रवियों द्वारा अशांति पैदा की गई है. दोषियों के खिलाफ आगे और कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page