लेटेस्ट न्यूज़

एवेंजर्स फेम जो रूसो बोला- अब राइटर-इंजीनियर का काम करेगा एआई, इसी से बनी फिल्मों में

इन दिनों हर तरफ आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस यानी AI की चर्चा है। चैट जीपीटी से लेकर एआई वीडियोज और फोटोज हर तरफ नजर आ रहे हैं। ऐसे कल को क्या फिल्मों की कहानी भी एआई से ही लिखी गई स्क्रिप्ट्स? ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ और ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ जैसी फिल्मों के डायरेक्‍टर रूसो ब्रदर्स का आगमन वाले समय में कुछ भी संभव है। रूसो ब्रदर्स के जो रूसो ने हाल ही में एआई के आगे बढ़ने की बात की। उनका मानना ​​है कि यह फिल्‍ममेकिंग की दुनिया में भविष्‍य में बहुत महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। रूसो ने यह भी कहा कि ऐसा लगता है कि अगले दो सालों में फिल्मों में राइटर, इंजीनियर और स्टोरीटेलिंग जैसे काम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाले टूल्‍स ही करेंगे। ये टूल्‍स फिल्‍मों में बने रहेंगे और कहानियां भी लिखेंगे।

साल 2014 में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) से कनेक्शन वाले रूसो ब्रदर्स की फिल्म ‘द ग्रे मैन’ पिछले दिनों नेटफ्लिक पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म में ‘कैप्टन अमेरिका’ यानी क्रिस इवान्स के साथ साउथ के सुपरस्टार धनेश्वर भी नजर आए। रूसो ब्रदर्स अब इस फिल्म के सीक्वल की तैयारी कर रहे हैं। पिछले दिनों सेंट एंड्रयूज, स्कॉटलैंड में सैंड्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में जो रूसो ने पिछले 100-150 वर्षों में ग्लोबल टेक्नॉलॉजी पर बात की। उन्नी ने कहा कि आज की ‘जेन जी’ के लिए नई तकनीक बहुत जबरदस्त है। अनुमान यही है कि आगे दो साल में एआई का इस्तेमाल फिल्मों में भी बढ़ेगा। हो सकता है कि ‘इंजीनियरिंग स्टोरीटेलिंग’ के लिए भी यह इस्‍तेमाल हो।

‘एआई टेक्‍नोलॉजी और मर्लिन मुनरो को लेकर भी बनूंगी फिल्‍म’

एआई के जरिए हर तरह की चीज क्रिएट की जा सकती है। फ़िल्मों में तकनीक समय के साथ बहुत बदली है। आज भीड़ दिखाने से लेकर एकशन सीन्स में हर तरफ वीएफएक्स का इस्‍तेमाल हो रहा है। जो रूसो इसी संभावना को देखते हुए कह रहे हैं कि अगर वह मर्लिन मुनरो के साथ अपनी किसी फिल्म के साथ आगे बढ़े तो वह भी संभव है। रूसो का कहना है, ‘अरे, मुझे मेरे फोटोरियल अवतार और मर्लिन मुनरो के फोटोरियल अवतारों की फिल्म चाहिए। मैं चाहता हूं कि यह एक रोमांटिक-कॉमेडी हो।’

आयरन मैन: ‘एवेंजर्स: सीक्रेट वॉर्स’ को लेकर मार्वल का खुलासा, ‘आयरन मैन’ रॉबर्ट डाउनी जूनियर की वापसी पर कही ये बात!

‘आपके एक कमांड पर एआई फिल्म में आप कर रहे होंगे’

जो रूसो कहते हैं कि आज एआई के जरिए आपकी आवाज की हूबहू नकल के साथ डायलॉग्‍स और बहुत ही उम्दा कहानी भी तैयार हो सकती है। वो कहते हैं, ‘यह आपकी आवाज की नकल करता है। देखते ही देखते अचानक आपके सामने एक रोम-कॉम फिल्म भी बन जाती है, जिसमें आप एक्टिंग कर रहे हैं और 90 मिनट का पर्दा है। आप जैसे चाहें अपनी कहानी को अपने लिए ठीक कर सकते हैं।’

मंगलवार तड़का: पर्दे के पीछे मार्वल-एवेंजर्स की फिल्मों में क्या होता है, इन 26 बीटीएस तस्वीरों ने खोले राज

28 अप्रैल को रिलीज होगी ‘सिटाडेल’

रूसो ब्रदर्स के प्रोडक्शन हाउस की वेब सीरीज ‘सिताडेल’ इसी 28 अप्रैल को ‘अमेजन प्राइम वीडियो’ पर रिलीज हो रही है। इस सीरीज में प्रिकट चोपड़ा के साथ रिचर्ड मैडन लीड रोल में हैं। पिछले दिनों रूसो ब्रदर्स ने यह भी कहा था कि अभी वह मार्वल स्टूडियोज के साथ किसी प्रोजेक्‍ट पर काम नहीं कर रहे हैं।

हॉलीवुड समाचार और गपशप, सेलिब्रिटी समाचार, हिंदी में फिल्म की समीक्षा, हॉलीवुड की घटनाओं की तस्वीरें और वीडियो प्राप्त करें। मनोरंजन से लेकर सभी ब्रेकिंग न्यूज और हिंदी की और खबरों के लिए हमारे साथ अपडेट रहें।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page