दिल्लीलेटेस्ट न्यूज़

अरविंद केजरीवाल को आज मिलेगी जमानत?, सुप्रीम कोर्ट में बड़ी सुनवाई, 21 मार्च से तिहार जेल में बंद है दिल्ली सीएम

UNITED NEWS OF ASIA. दिल्ली।शराब घोटाले (delhi liquor scam) के मनी लॉन्ड्रिंग में फंसे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए आज का दिन शुभ हो सकता है। अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में बड़ी सुनवाई होनी है। उम्मीद की जा रही है कि मनीष सिसोदिया और के कविता के बाद आज केजरीवाल को भी जमानत मिल जाएगी। बता दें कि ईडी के मामले में केजरीवाल को पहले ही जमानत मिल चुकी है। हालांकि उस मामले में जमानत मिलने के बाद सीबीआई ने उन्हें जेल से ही गिरफ्तार कर लिया था। आज सीबीआई मामले में बड़ी सुनवाई होनी है।

सीएम केजरीवाल की जमानत याचिका पर जस्टिस सूर्यकांत, जस्टिस सीटी रविकुमार और जस्टिस उज्जल भुइयां की स्पेशल बेंच सुनवाई करेगी। ईडी मामले में पहले ही कोर्ट ने सीएम की रिहाई का आदेश दिया था। अब सीबीआई मामले में उनकी जमानत याचिका पर कोर्ट में सुनवाई होगी।

17 महीने बाद सिसोदिया को मिली थी जमानत

बता दें कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को 9 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली थी। कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को एससी से जमानत मिल गई थी। मनीष सिसोदिया 17 महीने से तिहाड़ जेल में बंद थे। कथित शराब घोटाले में ट्रायल शुरू होने में हुई देरी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई और ईडी दोनों मामलों में जमानत दे दी थी।

के. कविता को 10 लाख के बॉन्ड पर मिली थी बेल

सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 27 अगस्त को भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेता के. कविता को जमानत दी थी. उन्हें ईडी और सीबीआई केस में जमानत दी थी। अदालत ने दोनों केस में 10-10 लाख रुपये के बॉन्ड पर उन्हें जमानत दी थी। अदालत ने उन्हें जमानत देते हुए कहा कि यह नहीं कहा जा सकता कि वह पढ़ी-लिखी हैं या विधायक या सांसद हैं तो उन्हें पीएमएलए एक्ट के प्रावधानों का लाभ से वंचित रखा जा सकता है।

10 मई को 21 दिन के लिए आए थे बाहर

बता दें कि 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव के कारण केजरीवाल को 10 मई को 21 दिन के लिए जमानत दिया था। साथ ही दो जून 2024 को सरेंडर करने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक केजरीवाल ने 2 जून को शाम 5 बजे तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया था। उसके बाद से दिल्ली सीएम तिहार जेल में बंद है।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page