लेटेस्ट न्यूज़

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पूर्व सीएम शांता कुमार ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को बताया गलत, जानिए क्या कहा

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर शांता कुमार: पार्टी लाइन से हटकर बयान देकर जारी रहने वाले हिमाचल प्रदेश (हिमाचल प्रदेश) के पूर्व शांता कुमार (शांता कुमार) ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री शांता कुमार ने दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (मनीष सिसोदिया) की गिरफ्तारी को गलत करार दिया।

शांता कुमार ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र सरकार के नाक के नीचे दिल्ली (दिल्ली) में बीजेपी (BJP) को पूरी तरह से पीटते हुए सरकार बनाई है। पांच साल तक काम किया और फिर सरकार बनाई। 11 साल पहले भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से जन्मी पार्टी की बहुत बड़ी उपलब्धि है। शांता कुमार ने कहा कि मनीष सिसोदिया स्पष्ट-सुथरी छवि वाले व्यक्ति हैं। शानदार काम करने वाले मंत्री के तौर पर वह देश भर में प्रसिद्ध हुए, लेकिन आज वह जेल में बंद हैं।

बिना किसी अपराध के सिसोदिया को जेल में डाला गया- शांता

पूर्व शांता कुमार ने कहा कि यह पोस्ट ऑफिस भी बेहद मुश्किल है कि बिना किसी अपराध के ही सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया है। दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप हो रहे हैं। सिसोदिया ने शिक्षा के क्षेत्र में झुककर काम किया। इसके बाद उन्हें रिश्वत के मामले में जेल में डाल दिया गया। इससे यह निष्कर्ष निकलता है कि भ्रष्टाचार की जड़ें इतनी गहरी हो चुकी हैं कि सदाचार के स्टेशन से चलने वाला हर गाड़ी का भ्रष्टाचार के स्टेशन पर पहुंच रहा है।

मनीषा सिसोदिया कर्तव्यनिष्ठ व्यक्ति- शांता कुमार

पूर्व शांता कुमार ने कहा कि यह विचार का विषय है कि सिसोदिया के घर की तलाशी हुई। उनके बैंक लॉकर भी खंगाले गए, लेकिन सीबीआई को कुछ नहीं मिला। कुल-मिलकर उन पर यह आरोप है कि उन्होंने ऐसी शराब नीति बनाई जिससे उन्हें फायदा हुआ। इससे लगता है कि सिसोदिया व्यक्तिगत रूप से ईमानदार व्यक्ति हैं, लेकिन पार्टी और चुनाव के लिए धन जुटाने के लिए सब कुछ होगा। उन्होंने कहा कि देश को ग्रेविटेशन से नियम बनाने की जरूरत है।

‘काले धन और झूठ से शुरू होता है भारत का लोकतंत्र’

पूर्व शांता कुमार ने कहा “देश की आजादी के 75 साल बाद हमारा देश वहां पहुंचें, जहां लोकतंत्र काला धन और झूठ से शुरू होता है। चुनाव पर खर्च होने वाले करोड़ों-अरबों रुपये केवल काला धन ही होता है। पार्टियां बड़ी- बड़ी प्रक्रिया से पैसे लेते हैं। व्यापारी दान नहीं देते। बाद में सरकार की मदद से रिश्वत का पैसा पूरा हो जाता है।” पूर्व शांता कुमार ने कहा कि जिस देश का लोकतंत्र काला धन और झूठ से शुरू होता है, उस देश का अच्छा कैसे होगा?

हिमाचल प्रदेश: जब सीएम सुक्खू ने करवा दी थी हड़ताल और स्कूल बंद, जानिए-उनके स्कूल के दिनों के दिलचस्प किस्से

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page