लेटेस्ट न्यूज़

कुम्भ – वार्षिक स्वास्थ्य राशिफल – बीती बातों को भूलकर इस वर्ष आगे बढ़ें।- 2023 में जानिए ऐसे ही रहने वाले कुंभ राशि वालों की शारीरिक और मानसिक सेहत।

इस खबर को सुनिए

इस साल (Aquarius 2023 health Horoscope) आपके लिए उम्मीद से भी ज्यादा बेहतर हो सकता है। इस साल कई सरप्राइज और अच्छी खबरें आपका इंतजार कर रही हैं। हो सकता है कि आप इस साल की हेडलाइन्स भी बनाएं। पर सफलता और सरप्राइज के साथ अपने मेंटल हेल्थ को बैलेंस रखने की जरूरत होगी।

जून या सितंबर से अनुमान के बीच स्वास्थ्य संवेदनशील होने की संभावना हो सकती है। इसकी वजह छाती, पीठ के निचले हिस्से और आंखों से जुड़ी जटिलताएं हो सकती हैं। इसलिए आपको जून माह के बाद कोई भी विशेष आहार या उपचार शुरू करने की आवश्यकता हो सकती है। अप्रैल से जून के आसपास आपको मानसिक, और शारीरिक रूप से संतुलित रहने के लिए छुट्टी भी ली जा सकती है।

जनवरी से अप्रैल के बीच कुछ जिम्मेदारियों के कारण आपका काम एक्साइटमेंट हो सकता है, साथ ही आपको अपना कौशल प्रदर्शन और अपनी क्रेडिट ऊर्जा पर काम करने की संभावना भी मिल जाएगी। अगस्त और नवंबर के बाद आप और आपके काम की गारंटी लोगों को मिलेगी।

इस वर्ष में अनियमित वृद्धि हो सकती है

जून, नवंबर और दिसंबर के आसपास आपके कुछ डील्स भी बंद हो सकते हैं, जिससे अगले साल ज्यादा काम आने की संभावना होगी। रुका हुआ पेपर अप्रैल और अक्टूबर के आसपास तनाव का कारण बनेगा लेकिन धीरे-धीरे ठीक हो जाएगा। जून और नवंबर के बाद त्रुटियों में दरारें आएंगी। फरवरी-मई के आसपास के परिवार के सदस्यों के आर्थिक रूप से आप हमेशा के लिए जीत जाएंगे, क्योंकि आप अनावश्यक रूप से व्यक्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – इन 3 राशियों के लोगों को ज्यादा संतुलित होने की जरूरत होगी, जानिए आज क्या कहते हैं आपकी सेहत के सितारे

जुलाई महीने तक परिवार का जीवन स्थिर बना रहेगा, लेकिन सितंबर के बाद पार्टनरशिप और परिवार के सदस्यों के कारण तनाव की संभावना बन सकती है। जुलाई के बाद परिवार के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता भी होगी। इस दौरान ज्यादा सोचने के बजाय डॉक्टर की सलाह पर ध्यान देने की कोशिश करें।

फरवरी से अप्रैल के बीच अभिनय से खर्चो को लेकर मनमुटाव होने की संभावना हो सकती है। यदि आपके बच्चे हैं, तो उनके चारों ओर घूमकर उनके स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है।

पुरानी बातों को आगे बढ़ने दें

सभी दोस्तों के जीवन में व्यस्त होने के कारण अप्रैल माह तक आपका सामाजिक जीवन धीमा हो सकता है। आपको उनके साथ संपर्क बनाए रखने की आवश्यकता होगी। अन्यथा आप नज़रअंदाज़ महसूस कर सकते हैं, और व्यस्त रहने के कारण अच्छे दोस्त खो सकते हैं। अगस्त के बाद आपके कुछ पुराने दोस्त के अघटित मुद्दों के बारे में आपसे संपर्क कर सकते हैं। पुरानी बातों को फिक्स करें उनसे दूसरा मौका दें।

गलत निर्णय करने से बचें

अगर आप सिंगल हैं तो अकेलापन महसूस करते हैं क्योंकि मार्च से मई के बीच आप कोई गलत फैसला भी ले सकते हैं। इससे बचने और अपनी भावनाओं को समझने की आवश्यकता है, अन्यथा अगस्त के बाद आपके दिल के टूटने की संभावना हो सकती है। किसी गंभीर बदलाव के लिए आपको दृष्टिकोण तक जानकारी देना पड़ सकता है।

कर्म टिप – आने में कोई निर्णय नहीं करें

यह भी पढ़ें :

मेष : स्वास्थ्य राशिफल 2023 : नए साल में नए निर्धारकों के बीच विद्यार्थियों का भी ध्यान रखें

वृषभ स्वास्थ्य राशिफल 2023 : सिंगल हैं, तो इस साल दिल के मामले में सतर्क रहें

कैसा बनेगा साल, जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें – स्वास्थ्य राशिफल

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page