लेटेस्ट न्यूज़

इस खबर में पढ़ने वाले राज्यों में शीतलहर के चलते अलर्ट जारी किया गया है

शीतलहर का अलर्ट जारी : देश में ठण्ड ने अपना वास्तविक स्वरूप ले लिया है जिसके बाद उत्तर भारत में शीत लहर का अलर्ट जारी किया गया है। यूपी-राजस्थान सी 5 राज्यों के स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं।

अधिक पढ़ें : मैजिक आर खान ने फिल्म पठान के लिए ट्वीटर के जरिए शेयरिंग इंफॉर्मेशन के जरिए दावा किया

दिल्ली में सोमवार को परा 7.6 डिग्री गिर गई। जम्मू-कश्मीर में पारा गिरने का निशान है। यहां कई क्षेत्रों में टेम्प्रेचर माइनस 5 तक दर्ज किया गया। साल के पहले वर्किंड डे पर दिल्ली में परा नीचे गिरा। सोमवार को यहां मिनिमम टेम्प्रेचर 7.6 डिग्री दर्ज की गई। मैक्सिमम टेंप्रेचर 17.3 डिग्री कर रहा हूँ। यह सामान्य से 2 डिग्री कम थी। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में टेम्परेचर और गिरेगा। मंगलवार को यहां आसमान साफ ​​करेंगे, लेकिन घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी पर असर पड़ता है। दिल्ली में सोमवार को एयर क्वालिटी 357 रिकॉर्ड बनाया गया, जो की खराब श्रेणी में आता है।

अधिक पढ़ें : दिल्ली के कंझावला हिट एंड रन केस में हुआ नया खुलासा, दुर्घटना के बाद आपात से भागी महानगर की सहेली

यहां आने वाले कुछ दिनों में वायु गुणवत्ता खराब होने के आसार हैं। मध्यप्रदेश के भोपाल में मंगलवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। यहां दृश्यता 50 मीटर तक रही। खराब मौसम के कारण भोपाल आने वाली एयर इंडिया की दिल्ली और मुंबई फ्लाइट को नागपुर डायवर्ट करना पड़ा। इंडिगो की दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद की उड़ानें हुईं। इंडिगो की बैंगलोर फ्लाइट आज कैंसिल हो गई। मौसम विभाग के तदनुसार, अगला 48 घंटे ऐसी ही ठंड के साथ कई शहरों में रोशनी, बारिश और ओले गिरने की संभावना है। इसकी सुविधा जबलपुर से होगी। यह सिस्टम भोलेपन तक सक्रिय रह सकता है। यूपी के कई इलाके पिछले 24 घंटे के दौरान जबरदस्त ठंड और शीतलहर की चटनी में रहे। शुक्रवार सोमवार की रात यूपी में सबसे ठंडा हो रहा है। यहाँ तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। फतेहपुर का ताप 5 डिग्री सेल्सियस रहा हूँ।

ताजा खबर वीडियो यहां देखें:

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page