लेटेस्ट न्यूज़

अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टेस्ट टीम में की वापसी, ओवल के मैदान पर खेला जाएगा मैच

आईपीएल 2023: अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ भारतीय टेस्ट टीम (भारतीय टेस्ट टीम) में वापसी कर ली है। उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम (भारतीय क्रिकेट टीम) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह दी गई है। इसका मुकाबला फाइनल 7 से 11 जून के बीच ओवल मैदान पर खेला जाता है। ओवल के मैदान पर भारतीय टीम (भारतीय टीम) और ऑस्ट्रेलिया (ऑस्ट्रेलिया) टीम का आमना सामना करना पड़ता है।

रहाणे ने अब तक इतने सारे गाने बनाएं:
अजिंक्य रहाणे (अजिंक्य रहाणे) पहली बार आईपीएल में सीएसके की तरफ से खेले अब तक पांच मैचों में 199.04 की स्ट्राइक रेट से 209 रन बना चुके हैं। जोकि इस सीजन में किसी बल्लेबाज का सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट है। उनकी भारतीय टीम में सेलेक्ट होने के बाद रहाणे के फैंस ने सोशल मीडिया (सोशल मीडिया) पर खुशी जाहिर की है तो वहीं सूर्यकुमार यादव (सूर्यकुमार यादव) और सरफराज खान (सरफराज खान) को टीम में नहीं लेने पर उनके फॉलोअर्स ने गुस्सा जाहिर किया है।

और पढ़ें: सीआरपीएफ के अफसरों ने खुद को मारी गोली मारी गोली मारी

रहाणे इस वजह से हुए थे टीम से बाहर :
जनवरी 2022 में रहाने ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था, जिसके बाद खराब प्रदर्शन करने के कारण उन्हें उप-कप्तानी ले ली और टीम से भी बाहर कर दिया। टीम से बाहर होने के बाद भी रहाणे ने कड़ी मेहनत की और इसी साल दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया और इसके साथ रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक भी लगाया। अगर इन दोनों ने टूर्नामेंट के रन बनाए तो 634 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे काफी बार इंग्लिश कंडीशन क्रिकेट भी खेलता है। उनकी यह अनुभव टीम के लिए काफी अहम हो सकती है।

बता दें, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट भारत ने ऑस्ट्रेलिया से जीत लिया था। चार टेस्ट मैच की इस सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से बढ़त हासिल की थी।

और पढ़ें: डब्ल्यूएफआई के खिलाफ ओलंपिक पदक विजेता पहलवानों का जंतर-मंतर पर धरना-प्रवचन, सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई के लिए तैयार

अब जानिए क्या होगा WTC फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शुभमन गिल, जयदेव उनादकट, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर।

और पढ़ें: पीएफआई के खिलाफ एमपी, यूपी सहित राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने की 17 ठिकनों पर निगमन किया

(function (d, s, id) {
var js, fjs = d.getElementsByTagName(s)[0];
if (d.getElementById(id)) return;
js = d.createElement(s); js.id = id;
js.src = “//connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v2.6”;
fjs.parentNode.insertBefore(js, fjs);
}(document, ‘script’, ‘facebook-jssdk’));

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page