लेटेस्ट न्यूज़

राम नवमी और रमज़ान के फेर में फंसा अजय देवगन की ‘भोला’, धीमी है एडवांस बुकिंग की गति

अजय देवगन की फिल्म ‘भोला’ राम नवमी के स्पॉट पर 30 मार्च को रिलीज हो रही है। ‘दृश्यम 2’ की शानदार सफलता के बाद अजय देवगन और तब्बू की जोड़ी एक बार फिर दर्शकों के कलाकारों में बसने की हसरत लेकर साथ आ रही है। फिल्म के ओपनिंग डे के लिए एडवांस बुकिंग रिलीज से 11 दिन पहले ही शुरू कर दी गई। उममीद यही है कि फिल्म को बड़ी से बड़ी ओपनिंग मिली है। लेकिन अफसोस कि अभी तक एडवांस बुकिंग की रफ्तार थोड़ी धीमी ही है। हालांकि, अभी रिहाई के दो दिन बाकी हैं, ऐसे में हो सकता है कि आखिरी दो दिनों में एडवांस बुकिंग में तेजी आए, लेकिन अभी जो आंकड़े सामने आए हैं, वह उम्मीदों ब्यूरो नहीं हैं।

भोला एडवांस बुकिंग: ‘भोला’ तमिल फिल्म ‘कैथी’ का रीमेक है, लोकेश कनराज ने डायरेक्ट किया है। इसकी गिनती कॉलीवुड की कल्ट फिल्मों में होती है। यहां यह बात भी गौर करने वाली है कि अजय देवगन की ‘दृश्‍ययम 2’ भी इसी नाम की मलयालम फिल्‍म का रीमेक बनी थी। लेकिन इसके बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता का नया अध्याय लिखा। हालांकि ‘दृश्‍यम 2’ की एडवांस बुकिंग 6.50 करोड़ रुपए थी। जबकि ‘भोला’ की एडवांस बुकिंग अभी 1 करोड़ रुपये भी नहीं हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने पहली नजर में मेज पर 40 लाख रुपये एडवांस बुकिंग से कमाए। इसमें 3डी वर्जन के टिकट भी शामिल हैं। ये पात्र कुछ ऐसा है, जो निर्माताओं के लिए निराश करने वाला है।

धीरे-धीरे एडवांस बुकिंग बदलती न दे दर्शकों के मूड!

‘भोला’ को हाई-ऑक्टेन एक्शन-थ्रिलर बनाया गया। रोमिंग करते हुए अजय देवगन और उनकी टीम ने इस फिल्म के कैनवास को बहुत बड़ा बना दिया है, जो अपेक्षाओं का काबिल है। लेकिन यह एक टिपिकल सिंगल स्क्रीन फिल्म बनाती है। जबकि आज की तारीख में कमाई का बड़ा हिस्‍सा माल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियन्स से आता है। एक और समस्‍या यह है कि एडवांस बुकिंग जल्‍दी शुरू करें और अब अच्‍छे रेस्‍पॉन्‍स नहीं मिलने के कारण रिलीज होते-होते दर्शकों का मिजाज भी बदल सकता है।

अजय देवगन नेट वर्थ: एक फिल्म के लिए 60 करोड़ बॉलीवुड के सिंघम, लग्जरी लाइफ जीते हैं अजय देवगन
कैथी ऑन ओटीटी: ओटीटी पर हिंदी में अवेलेबल है ‘कैथी’, इसी साउथ मूवी की रीमेक है अजय देवगन की फिल्म ‘भोला’

ओटीटी पर पहले से मौजूद ‘कैथी’ के कारण परेशानी होती थी

ओटीटी पर कैथी: ‘भोला’ की सबसे बड़ी चिंता हमेशा से यह है कि ओरिजिनल तमिल फिल्म ‘कैथी’ हिंदी संस्करण में ओटीटी पर पहले से मौजूद है। यह काफी पॉपुलर फिल्म बन रही है, ऐसे में हिंदी दर्शकों का एक बड़ा वर्ग पहले ही इस फिल्म को ओटीटी पर देख चुका है। लेटे हुए, थिएटर में यह अजय देवगन अवतार में देखने के लिए दर्शकों को घर से निकलेंगे, इसे लेकर आंख कम हो जाती है। कुछ ऐसा ही ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की ‘विक्रम वेधा’ के साथ हुआ था। तब भी ओटीटी पर ऑरिजनल फिल्म का हिंदी संस्करण पहले से मौजूद था।

भोला ट्रेलर लॉन्च UNCUT: अजय देवगन और तब्बू ने ‘भोला’ के लॉन्‍च लॉन्‍च इवेंट में मचाया धमाल, देखें वीडियो

रिलीज के दिन अजय की स्टारडम का फायदा मिलेगा

सोमवार दोपहर तक निशान में ‘भोला’ के 1240 टिकट ही बाइक हैं। ये हालात तय हैं कि एडवांस डेट में फिल्म का हाल ‘सरकस’, ‘भेड़िया’ और ‘शहजादा’ जैसी फिल्मों की तरह है। हालांकि, अजय देवगन की फैन फॉलोइंग बेहतरीन है और ऐसे में रिलीज के दिन फिल्म को इस स्‍टारडम का फायदा भी मिलेगा। राम नवमी के कारण देश के कई शहरों और निश्चितों में भी छुट्टी होगी। ऐसे में यह फिल्म ओपनिंग डे पर डबल डिजिट में कमाई जरूर करेगी।

भोला फिल्म प्रमोशन: ‘भोला’ के प्रमोशन में जुटे तब्बू-अजय, खूब चुनावी फोटोशूट

ओपनिंग डे पर 15 करोड़ के आसपास कमाई कर रहे हैं ‘भोला’

‘भोला’ की रिलीज को जहां एक ओर रामनवमी का फायदा होगा, वहीं रमज़ान के कारण नुकसान भी हुआ है। रमज़ान में रोज़ा रखने वाले दर्शक फ़िल्म में नहीं देखते। लेकिन यह भी है कि फिल्म की रिलीज के बाद आगे आने वाले 10-12 दिनों में कई छुट्टियां होती हैं, जिससे इसकी थोड़ी-थोड़ी देर जरूर हो जाती है। ओपनिंग डे पर ‘भोला’ अब 13-15 करोड़ रुपये की कमाई करते हुए नजर आ रहे हैं। अजय देवगन की ‘दृश्‍यम 2’ ने ओपनिंग डे पर 14.92 करोड़ रुपए का नेट कलेक्‍शन किया था।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page