लेटेस्ट न्यूज़

प्रकाश सिंह बादल के निधन के बाद केंद्र ने दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया l पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह का अंतिम संस्कार गुरुवार 27 अप्रैल को बादल गांव में होगा केंद्र सरकार ने दो दिन घोषित किया

छवि स्रोत: इंडिया टीवी
पंजाब के पूर्व प्रकाश प्रकाश सिंह का निधन हो गया।

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल के निधन के बाद केंद्र सरकार ने दो दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है। प्रकाश सिंह का मंगलवार देर शाम मोहाली के एक अस्पताल में 95 साल की उम्र में निधन हो गया। पिछले हफ्ते, केंद्रीय गृह मंत्री शाह और रक्षा मंत्री कवरेज सिंह ने क्लाउड के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी।

आम लोगों को दर्शन के लिए चंडीगढ़ पार्टी ऑफिस में रखा जाएगा शव

वहीं बुधवार सुबह 10 बजे उनका पार्थिव शरीर शिरोमणि अकाली दल के चंडीगढ़ के सेक्टर-28 स्थित पार्टी ऑफिस ले जाया जाएगा, जहां दोपहर 12 बजे तक आम लोग दर्शन कर सकते हैं। इसके बाद अंतिम यात्रा चंडीगढ़ से शुरू होकर गांव के बादलों तक पहुंच जाएगी। इस रास्ते में राजपुरा, पटियाला और उसके बाद संगरूर होते हुए बरनाला, रामपुरा फूल बठिंडा होते हुए दूरसंचार गांव पहुंचे। जहां गुरुवार 27 अप्रैल को दोपहर 1 बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

देश के सबसे अनुभवी और बुजुर्ग नेता थे क्लाउड

प्रकाश सिंह क्लाउड देश के सबसे अनुभवी और बुजुर्ग नेता थे। आपको जानकर हैरानी होगा कि प्रकाश सिंह कवर का राजनीतिक करियर देश की आजादी के साथ ही शुरू हो गया था। लाइट सिंह क्लाउड 1947 में सरपंच फिर गए थे। उसके बाद उनका प्रमुख ब्लॉक बना और पहली बार शिरोमणि अकाली के टिकट पर 1957 में पंजाब विधानसभा में फिर गए। प्रकाश सिंह बादल अकाली दल के पहले विधायक थे। इसके बाद प्रकाश सिंह क्लाउड ने राजनीति में कभी पीछे मुडकर नहीं देखा। वे कुल 10 बार विधायक चुने गए और 1970 में पहली बार पंजाब के मुख्यमंत्री बने।

नवीनतम भारत समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। राष्ट्रीय समाचार हिंदी में क्लिक करने के लिए भारत सत्र

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page