लेटेस्ट न्यूज़

बदरीनाथ धाम: केदारनाथ में बारिश, बर्फबारी के बाद बदरीनाथ हाईवे पर चट्टान गिरने से 2 वाहन क्षतिग्रस्त। केदारनाथ-बद्रीनाथ जा रहे श्रद्धालुओं के सामने चुनौती, बारिश-बर्फबारी से दरक रही पहाड़ियां

छवि स्रोत: आईएएनएस
बद्रीनाथ हाईवे पर चट्टान गिरने से वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया

रुद्रप्रयाग: बारिश के बाद बद्रीनाथ हाईवे पर चट्टान गिरने से 2 वाहन हर रोज हो गए। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानी नहीं हुई। उरदर मौसम विभाग ने दो दिन का अलर्ट जारी किया है। वहीं केदारनाथ धाम में भी रुक-रुक कर अटका हो रहा है। पर्वतमाला में लगातार हो रही बारिश के कारण केदारनाथ और बद्रीनाथ हाईवे पर जगह-जगह पहाड़ियां दकरनी शुरू हो गई हैं। गुरुवार सुबह रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय के पास बदरीनाथ हाईवे पर चट्टान दरक गई और चट्टान दरकने से गिरे बोल्डरों की चपेट में आते ही दो वाहन पूरी तरह से आ गए।

बद्रीनाथ हाईवे पर चट्टान से 2 वाहन हर रोज गिरते हैं


बद्रीनाथ हाईवे पर आज दोपहर के बाज़ार के पास अचानक एक चट्टान खिसक कर सड़क पर आ गई, जिसने दो बड़े चक्कों को ले लिया। शुक्र ये रहा की किसी भी सवार को गंभीर चोट नहीं आई। चट्टान टूटने के दौरान वाहन के अंदर कोई मौजूद नहीं था, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। आज सुबह बारिश के कारण रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय के पास बद्रीनाथ हाईवे पर चक्का टूट गया। इस हाईवे के दौरान एक कार और ट्रक की चपेट में आने से एक कार और ट्रक चट्टान की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गए।

बद्रीनाथ हाईवे

छवि स्रोत: आईएएनएस

केदारनाथ और बद्रीनाथ हाईवे पर जगह- जगह पहाड़ियां दकरनी शुरू

चार्ज कोतवाल जयपाल सिंह नेगी ने बताया कि बारिश के कारण रुद्रप्रयाग पेट्रोल पंपों के पास चट्टान दरकने से बोल्डर और मलबा राजमार्ग पर आ गिरा है। यहां पर दो वाहन चलते हुए आ गए। यहां महत्वपूर्ण के साथ परेशानी हो रही है। इसके लिए जेसीबी मशीन के जरिए मलबा और बोल्डर हटाया जा रहा है। चारधाम की यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को संभ्रम कर देगा। उसी सड़क के ऊपर एक आवास भी जकड़ा हुआ था।

बारिश के बीच यात्रा जारी
दूसरी तरफ़ लगातार सीज़न खराब है। 25 और 26 मई के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक बारिश भी हो रही है। केदारनाथ धाम में अटक-रुक कर अटका हो रहा है। जबकि आसपास के इलाकों में बारिश जारी है। हालांकि, बारिश के बीच भी यात्रा जारी है और विभिन्न राज्यों से केदारनाथ पहुंचे भक्तों की लंबी लाइन बाबा केदार के दर्शन के लिए मना रहे हैं।

मिलने के बाद केदारनाथ धाम में मिली ठंड
धाम में अनिश्चित के बाद ठंड अत्यधिक बढ़ गई है। इस बार केदारनाथ धाम में मई के अंतिम सप्ताह में भी अनियमित हो रहा है, जो एक रिकॉर्ड है। हालांकि मौसम विभाग की चेतावनी के बाद प्रशासन अलर्ट पर है। यात्रियों को देखते ही धाम रवाना हो रहा है। साथ ही मौसम खराब होने पर यात्रियों को रोका जा रहा है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए NDRF और SDRF के पहले स्थान पर रोक लगा दी गई है।

नवीनतम भारत समाचार

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page