लेटेस्ट न्यूज़

उत्तर कोरिया के किम जंग उन को बधाई देने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने फिर उड़ाया मजाक डोनाल्ड फर्स्ट के बयानों से मचा है बवाल, उत्तर कोरिया के तानाशाह को कह दिया ‘किम जंग उन’

छवि स्रोत: फाइल फोटो
डोनाल्ड हॉलमार्क ने दिया ऐसा बयान, मच गया है बवाल

अमेरिका: विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्यकारी बोर्ड में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरियाई तानाशाह नेता किम जोंग उन को बधाई दी। उनकी बधाइयां देने के बाद नया विवाद खड़ा हो गया है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ऑब्जेक्शन ने सोशल पर सच लिखा, “किम जंग उन को बधाई!” इसके साथ ही WHO में एंट्री की खबर शेयर करते हुए ट्रंप ने उत्तर कोरियाई नेता के नाम की गलत वर्तनी लिख दी। इसके बाद के अगले पहर की पोस्ट पर बवाल मच गया और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के लिप्सा और राज्य पार्टी के नेताओं से अपना निर्णय की।

सोमवार के नेताओं ने कसा तंज दिया

विदेशी मुद्रा के पूर्व संयुक्त राष्ट्र राजदूत और 2024 के प्रतिद्वंद्वी निक्की हेली ने ट्विटर पर कहा, “किम जोंग उन लोगों को भूखा रखते हैं। यह पूरी तरह से तमाशा है कि उत्तर कोरिया की विश्व स्वास्थ्य संस्था में अग्रणी भूमिका निभाई है।”

मंगलवार के बधाई संदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए जॉर्जिया के गवर्नर ब्रायन केम्प ने कहा, ‘हमारे देश को जो बाइडेन से वापस लेने की शुरुआत उत्तर कोरिया के हत्यारे हत्यारे को बधाई देने से नहीं।’

व्हाइट हाउस के लिए ट्रम्प के जीओपी प्रतिद्वंद्वियों ने अपनी आलोचना जारी की, जिसमें फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसांटिस भी शामिल थे, जिन्होंने उत्तर कोरियाई नेता को “घातक तानाशाह” कहा।

जीओपी मैरीलैंड के पूर्व गवर्नर लैरी पेज ने भी ट्रम्प पर हमला किया और लिखा “किम जोंग अमेरिका का दुश्मन है जो शांति और स्वतंत्रता के लिए खतरा है। तथ्य यह है कि ट्रम्प भ्रम में विश्वास करते हैं अन्यथा वे चीन के लिए एक उपयोगी बेवकूफ बनाते हैं और वे राष्ट्रपति बनने के लिए अयोग्य हैं, “

बता दें कि ट्रम्प ने अपने एक-कार्यकाल के दौरान किम के साथ “गर्म और ठंडे, दोनों तरह के रिश्तों” का आनंद लिया। दोनों नेताओं ने बार-बार एक-दूसरे का अपमान किया। ट्रम्प ने किम को “लिटिल रॉकेट मैन” कहा था और बाद में “डॉटर्ड” और “भयभीत डॉग्स” जैसे विशेष लोगों के साथ भी जवाबी हमला किया था।

हालांकि, अलग-अलग साम्यवादी देश का दौरा करने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद, ट्रम्प ने 39 वर्षीय निरंकुश की प्रशंसा करना शुरू कर दिया। नोटिस के अपने शब्दों में, वह किम के साथ एक “अद्वितीय संबंध और एक विशेष मित्रता” साझा करते हैं।

नेउर ने कहा”यूएन वॉच के कार्यकारी निदेशक हिलेल नेउर ने द इंडिपेंडेंट को बताया कि “यह संयुक्त राष्ट्र की एक प्रमुख एजेंसी के लिए एक बेतुका प्रकरण है जिसे आत्म-प्रतिबिंब और सुधार की बहुत आवश्यकता है।”

कार्यकारी बोर्ड में शामिल होने वाले अन्य लोग ऑस्ट्रेलिया, बारबाडोस, कैमरून, कोमोरोस, लेसोथो, कतर, स्विटजरलैंड, टोगो और यूक्रेन हैं।

नवीनतम विश्व समाचार

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page