लेटेस्ट न्यूज़

सतीश कौशिक: पंचतत्व में विलीन हुए अभिनेता सतीश कौशिक, इतिहास में दर्ज हो गया ‘कैलेंडर’ की यह आखिरी तारीख

अभिनेता और निदेशक सतीश कौशिक पंचतत्व में विलीन हो गए। उनका अंतिम संस्कार वर्सोवा स्थित श्मशान घाट में किया गया। कभी ‘पप्पू पेजर’ तो वही ‘कैलेंडर’ तो कभी ‘मुत्थू स्वामी’ बनकर जिस चेहरे ने हर किसी को हंसाया, वह हंसा और वह चेहरा हमेशा के लिए शांत हो गया। अब न तो वह हंसी, फिर कभी सूजी हंसी और न ही वह चेहरा फिर कभी नजर आएगा। सतीश कौशिक के निधन की खबर से पूरा बॉलीवुड बुरी तरह हिल गया था। किसी को भी यकीन नहीं हो रहा था कि सतीश कौशिक अब इस दुनिया में नहीं हैं।

सतीश कौशिक के निधन की खबर उनके अजीज दोस्त अनुपम खेर ने ट्विटर पर दी थी। खबर ही मिलना रिश्ता और दोस्तों का सतीश कौशिक के घर आना-जाना शुरू हो गया। सतीश कौशिक के परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। परिवार में पत्नी और 11 साल की बेटी है। दोनों की संभालना बहुत मुश्किल हो रहा है।

सलमान समेत अंतिम विदाई देने पहुंचे ये सेलेब्स

दोस्त सतीश कौशिक को अंतिम विदाई देने के लिए अनुपम खेर, जावेद रोड, इला अरुण, अन्नू कपूर जिसमें रणबीर कपूर, रजा मुराद और बोनी कपूर सहित तमाम हस्तियां आती हैं। सलमान खान भी सतीश कौशिका के अंतिम दर्शन करते हुए अपने घर पहुंचे। सलमान का भी दिल खराब टूटा है। उन्होंने सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि देते हुए एक भावपूर्ण पोस्ट भी लिखा। सलमान ने अपनी फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ में साथ काम किया था।

सतीश कौशिक के अंतिम दर्शन करने सेलेब्स पहुंचे

‘मंडी’ में रोल के लिए एक्स-रे रिपोर्ट लेकर पहुंचे सतीश कौशिक, जवाब सुन श्याम बेनेगल की छूट गई थी हंसी

यार की अंतिम विदाई पर बहुत रोए अनुपम खेर

दोस्त के जाने से अनुपम खेर खराब तरह टूट गए। जब वह सतीश कौशिक के घर पहुंचे तो फफक-फफककर रो पड़े। तब अभिषेक बच्चन ने उन्हें गले लगाकर तसल्ली कर लिया। लेकिन अंतिम यात्रा शुरू हुई तो फिर अनुपम खेर फफक पड़े। अपने यार को यूं देख अनुपम खेर फूट-फुटकर रो पड़े। उन्हें संभालना भी मुश्किल हो गया था। अनुपम खेर श्मशान घाट तक दोस्त सतीश कौशिक के पार्थिव शरीर के साथ सावधानी में चले गए और सारे रास्ते रोते रहे।

अनुपम खेर रो पड़े

सतीश कौशिक के पार्थिव शरीर के साथ एम्बुलेंस में बैठे हुए अनुपम खेर रोते रहे

हंसते हुए पपराजी को कहा था गुडबॉय

सतीश कौशिक का वो हंसता-मुस्कुराता चेहरा अभी भी आंखों के आगे घूम रहा है। जीवन कितना बेवफा है और किस कदर यह बेवफा हो सकता है, दोनों ही चीजें सतीश कौशिक के मामले में देखने को मिलती हैं। सतीश कौशिक ने 7 मार्च को दोस्तों और परिवार के साथ खूब होली खेली और मस्ती की। वह पापाराजी से भी मिले थे और दिवाली हंसते हुए होली विश कर गुडबाय भी कहा था। तब किसे पता था कि यह सतीश कौशिक का आखिरी गुडबाय और आखिरी होली होगी। अब सतीश कौशिक की वो सारे आखिरी पल, वो सारे किस्से फैंस को रुला रहे हैं।

सतीश कौशिक लास्ट वीडियो: कैसे बीते 4 घंटे सतीश कौशिक के आखिरी? फार्महाउस की पार्टी से आया आखिरी वीडियो
Who Is सतीश कौशिक वाइफ: कौन हैं सतीश कौशिक की वाइफ शशि कौशिक, फिल्मों की दुनिया में हैं उनका भी बड़ा नाम

कैसे हुई सतीश कौशिकी की मौत?

सतीश कौशिक ने 7 मार्च को शबाना आजमी और जावेद खुले के घर धूमधाम से होली मनाई और 8 मार्च को दिल्ली में परिवार के साथ होली मनाई। लेकिन 9 मार्च की सुबह अचानक ही उनके निधन की खबर आ गई। बताया गया कि सतीश कौशिक की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई। 9 मार्च को ही सतीश कौशिक का पोस्टमॉर्टनम दिल्ली के हरिनगर स्थित दीन मरियल अस्पताल में किया गया। पोस्टमॉर्टम के बाद सतीश कौशिका के पार्थिव शरीर को एयरबस से मुंबई अंतिम दर्शन के लिए लाया गया। शाम साढ़े पांच बजे के आसपास सतीश कौशिक का पार्थिव शरीर मुंबई स्थित उनके आवास पहुंचें।

सतीश कौशिक परिवार: जब सतीश कौशिक के बेटे की मौत हुई थी, अजीब थे अभिनेता, 56 की उम्र में लौट आए थे पिता

यार के पार्थिव शरीर संगण में साथ गए अनुपम खेर

साढ़े छह बजे के आसपास उनकी अंतिम यात्रा की तैयारियां शुरू हुईं। सतीश कौशिक के पार्थिव शरीर को फूलों से सजी एम्बुलेंस में उनके घर से वर्सोवा वाले श्मशान घाट तक ले जाया गया। एम्बुलेंस पर आगे सतीश कौशिक की एक तस्वीर लगी थी, जिससे उनका हंसता चेहरा तक हर किसी की आंखों से आंसू निकल गए। ‘यारों का यार’ कहने वाले जाने वाले सतीश कौशिक की कभी विदाई होगी, किसी ने नहीं सोचा था।

मैनेजर ने बताया कि कैसे बिगड़ी तबीयत

सतीश कौशिक जब दिल्ली के फार्महाउस पर थे तभी उनका तबीयत अचानक खराब हो गया था। सतीश कौशिका के प्रबंधक के अनुसार, अभिनेता पुष्पांजलि के फार्महाउस पर पार्टी कर रहे थे। तभी देर रात सतीश कौशिक को सांस लेने में तकलीफ हुई। उन्होंने तुरंत ही मैनेजर को फोन किया और इस बारे में तुरंत हॉस्पिटल चलने की बात कही। मैनेजर के मुताबिक, वो उसी सतीश कौशिक को लेकर गुरुग्राम के फोर्टिस हॉस्पिटल पहुंचे, लेकिन एक्टर ने गेट पर ही दम तोड़ दिया। फिर भी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है, लेकिन पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page