लेटेस्ट न्यूज़

यूपी: उन्नाव में टला दरिस देहात जैसा हादसा, महिला ने झोपड़ी में लगाई आग, जानें पूरा मामला

रिपोर्ट- अनुज गुप्ता

उन्नाव उन्नाव: यूपी के उन्नाव के अजगैन कोतवाली क्षेत्र में ग्राम सभा की जमीन पर कब्जा कर लिया और महिला अधिकारियों की टीम को रोक लिया। महिला ने उच्च अनुपात में ड्रामा करते हुए अधिकारियों के सामने घर के बाहरी हिस्से में बांस के टट्टू पर पड़े तिरपाल में आग लगा दी, खुद पर डीजल उड़ते हुए और आत्महत्या की धमकी देने का हुक्म देना शुरू कर दिया। महिला अधिकारियों की मौजूदगी में महिला की आग लगी से हड़कंप मच गया। महिला के कदम से अधिकारियों के हांथ-पांव फूल गए, पुलिस कर्मियों और अधिकारियों ने महिला को बचाया।

दरअसल उन्नाव के अजगैन कोतवाली क्षेत्र के एटोकुटी ग्राम पंचायत के मजरे तिलयानी गांव के रहने वाले अजय प्रजापति सड़क किनारे की ग्राम सभा की बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर 40 साल से परिवार के साथ रह रहे हैं। अजय को पीएम आवास योजना के तहत सरकारी आवास मिला है। जिसके निर्माण की जमीन पर कर रहे हैं। अवैध कब्जे की शिकायत समाधान के दिन में होने पर लेखपाल व नायब तहसीलदार मनोज अवस्थी जांच के लिए पहुंचे।

इस दौरान अजय और उनकी पत्नी क्वीन ने जूनियर अधिकारियों का विरोध और बेदखली कर दी। महिला क्वीन्स ने अफसरों पर दबाव बनाने के लिए हाई वोल्टेज का ड्रामा करते हुए घर के बाहरी हिस्सों पर लगे नोटों पर बांस के टट्टर में बंधी तिरपाल में आग लगा दी और खुद पर डीजल उड़ा लिया और आत्मदाह का प्रयास किया।

महिला का आरोप
अधिकारियों की मौजूदगी में आग लगने वाली व खुद आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला रानी ने बताया कि उसने खुद आग लगाई है। कहा कि अधिकारी कह रहे थे कि यहां से हटाओ। जबकि हमारी दुकान है, दुकान का 2 लाख का कर्ज है। हमारी दो बेटियां हैं। घर नहीं होगा तो हम कहेंगे जीते इसलिए हम मरना चाहते हैं। हमारा यहां 40 साल से कब्जा है, जिसे लेखपाल व कानून गो हटवाने आए थे।

डीएम ने 24 घंटे में तलब की रिपोर्ट
वहीं देर रात एडमेंद्र सिंह व एसएसएम हसनगंज अंकित शुक्ला ने खामोशी पर पहुंचकर जांच पड़ताल कर रिपोर्ट तैयार की। डीएम अपूर्वा दुबे ने मामले की एसडीएम हसनगंज शिकायत से 24 घंटे में रिपोर्ट तलब की है। घटना के बाद प्रसाशन ने विस्तृत रूप से जांच शुरू कर दी है। वहीं एडीएसएम नरेंद्र सिंह ने बताया कि तिलकणी गांव के रहने वाले अजय को आवास मिला है। आवास उन्होंने बनाया है। इसमें शिकायत की गई थी कि ग्राम सभा की जमीन बन गई है।

तहसील प्रशासन के नायब तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल आए थे, समझाए गए थे के कब्जे को हटा दिया गया था, इस दौरान अजय की पत्नी रानी वसीयत में चली गई थी। अभी मामले की जांच की जा रही है। पीड़िता की गरीबी को देखते हुए कार्रवाई की जाएगी। साथ ही एडम्स ने कहा कि सराकरी आवास संबंधी विकास विभाग से जांच कराएं।

टैग: उन्नाव न्यूज, उन्नाव पुलिस, अप क्राइम न्यूज, पुलिस को, योगी सरकार

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page