लेटेस्ट न्यूज़

चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का एक हिस्सा 25 दिनों के लिए बंद, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

चिराग दिल्ली फ्लाईओवर पर ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी: दक्षिणी दिल्ली के कुछ ट्रैफिक पर ट्रैफिक रहने की संभावना प्रभावित होती है, क्योंकि लोक निर्माण विभाग की ओर से जा रहे वर्क वर्क के कारण बाहरी रिंग रोड पर चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का एक हिस्सा रविवार से 25 दिनों तक बंद रहेगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इससे पहले छह मार्च को आश्रम फ्लायओवर (आश्रम फ्लाईओवर) के यात्रियों को कुछ राहत मिली थी, लेकिन यह राहत अब दशकों लग रही है, चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के बंद होने से एक बार फिर ट्रैफिक की समस्या से लोगों को दो चार होना चाहिए हो सकता है।

चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का काम रविवार से शुरू हुआ और दोनों तरह से काम में 25 दिन का काम। दिल्ली ट्रैफ़िक पुलिस ने कहा कि एक मार्ग ट्रैफ़िक के लिए बंद रहेगा, जबकि दूसरा चालू रहेगा। ट्रैफ़िक पुलिस की ओर से जारी सलाहकार के अनुसार, इश्यू प्लेस से फ़्लैट फ़्लॉइडओवर तक के मार्ग पर पहले काम किया जाएगा और उसके बाद देखने के ऊपर से सीधे प्लेस तक दूसरा मार्ग का काम किया जाएगा।

इस दिशा में जाने से यात्रियों को परेशानी हो सकती है

फ्लाइटओवर पर काम की वजह से मालवीय नगर, पंचशील पार्क और बसंत कुंज सहित दक्षिण दिल्ली के सभी प्रमुख क्षेत्रों की ओर जाने वाले पर यात्रियों को जाम का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए जरूरी तरीके से बदलाव का सुझाव दिया है।

दिल्ली ट्रैफ़िक पुलिस ने जारी की सलाह

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी में कहा गया है, “मार्ग बंद होने से सड़क पर ट्रैफिक जाम हो सकता है और आम जनता को असुविधा हो सकती है। रेलवे यात्री, हवाई यातायात, आदि की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी प्रस्थान की योजना से पहले बना लें और विलंब से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग अपनाएं।” वहीं धौला कुआं, एम्स, डिफेंस कॉलोनी आदि की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे नेहरू प्लेस फ्लाईओवर के नीचे राइट मुड़ें और अपने लक्ष्य के लिए मूलचंद अस्पताल फ्लाईओवर की ओर लाला लाजपत राय मार्ग का जाम करें।

नेहरू प्लेस जाने वाले यात्रियों की यह सलाह दी गई है

एडवाइरी ने कहा कि बाहरी रिंग रोड पर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) से ग्रेटर कैलाश और नेहरू प्लेस की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे पंचशील फ्लाईओवर से अगस्त क्रांति मार्ग की ओर मुड़ें और रिंग रोड पर जाएं और जाएं। मूलचंद फ्लाईओवर के नीचे दाएं मुड़ें अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए लाला लाजपत राय मार्ग का रुख करें।

ये रूप प्रतिबंधित किए जा सकते हैं

उसी समय आउटर रिंग रोड पर ड्यूटी दिल्ली से ग्रेटर कैलाश और नेहरू प्लेस की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे जहाज़ फ़्लाइटओवर से अरबिंदो मार्ग की ओर बाएं मुड़ें और रिंग रोड पर जाएं और लाला लाजपत राय मार्ग की ओर मूलचंद फ्लाइटओवर के नीचे सही मोड़ें अपने गंतव्य तक पहुंचें। इसके आलावा बाहरी रिंग रोड पर चिराग दिल्ली फ्लाईओवर की ओर से भारी और वाणिज्यिक प्रकार के वाहनों को प्रतिबंधित किया जा सकता है, ताकि मार्ग पर यातायात प्राधिकरण सुनिश्चित किया जा सके।

ये भी पढ़ें- Delhi Water Supply: दिल्ली में पानी को लेकर शुरू हुई सियासत, LG ने मांगे सवाल, BJP ने की सीएम केजरीवाल से ये मांग

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page