लेटेस्ट न्यूज़

डाइटीशियन से नहीं सिर्फ सही खाने से फरदीन खान ने घटाया 18 किलो वजन, जानिए तेजी से पेट की चर्बी कैसे घटाएं

ऐप पर पढ़ें

फरदीन खान का वजन कुछ साल पहले काफी बढ़ गया था। इस दौरान उन्हें जबरदस्त ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। हालांकि अब वह एकदम फिट और स्मार्ट नजर आती हैं। उनका रूपांतरण चर्चा में रह गया है। अगर आप भी सिलेब्स देखकर सोचते हैं कि वजन घटाने के लिए ये लोग खुद को भूखा रखते हैं और बहुत कसरत करते हैं तो यह पूरा सच नहीं है। फरदीन खान से लेकर कटरीना कैफ तक फिट रहने के लिए जो फंडा दावेदार हैं, उन्हें फॉलो करना आपके लिए बेहद आसान है।

कोई खास डाइट नहीं थी
फरदीन खान की साल 2016 में जबरदस्त ट्रोलिंग हुई थी। इसके बाद जब वह फिट होकर सार्वजनिक में आए तो लोगों की आंखें खुली की खुली रह गईं। फरदीन ने छह महीने में करीब 18 किलो वजन कम कर लिया था। उन्होंने बताया था कि डायट चेंज, फिटनेस के अलावा इसमें उनके परिवार का सपोर्ट भी काफी अहम था। फरदीन ने बताया था कि वजन कम करने के लिए कोई स्पेशल डायट फॉलो नहीं किया जाता था बल्कि उन्होंने सही तरीके से हेल्दी खाना शुरू कर दिया था। साथ में उन्होंने सही वर्कआउट भी चुना था।

भूमि पेडनेकर ने घी-मक्खन खाकर सिर्फ एक चीज छोड़ी और घटाया 35 किलो वजन

वर्कआउट को बनाया गया रूटीन
फरदीन खान ने बताया था कि वजन कम करना मुश्किल तो था लेकिन इसे मेनटेन रखना और भी मुश्किल है। इसमें उनकी वाइफ नताशा ने साथ दिया था। उन्होंने वजन कम होने के बाद जैसी नहीं बल्कि रणनीति को अपना रूटीन बना लिया।

कटरीना नहीं चौखटें ये 3 चीजें
कैटरीना कैफ ने भी रेडियो सिटी को दिए एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह फिट कैसे रहती हैं। उन्होंने कहा था कि वह खुद को भूखा नहीं इंसान हैं। वह बहुत उलटी हैं लेकिन सही चीजें चौपट हैं। कटरीना ने बताया था, मैं चीनी, दायरे और मिलते नहीं हूं। कटरीना ने बताया था कि वह कार्बोहाइड्रेट, आलू और चावल आप सब कुछ खा सकते हैं। ये हेल्दी हैं।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page