कबीरधामछत्तीसगढ़

महाविद्यालयों और विद्यालय के समस्याओं को लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन।

UNITED NEWS OF ASIA. कवर्धा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कबीरधाम के कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालयों और विद्यालयों विभिन्न समस्याओं को लेकर अनुविभागीय अधिकारी पंडरिया ज्ञापन सौंपा।

नगरमंत्री खेमलाल साहू ने बताया कि दस बार से ज्यादा भी हम लोग ज्ञापन दे चुके है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। बार बार पांडातराई, पंडरिया महाविद्यालयों की जमीन धीरे धीरे अधिक्रमण होते जा रहा है।

जिसके सीमांकन के लिए और उसके साथ महाविद्यालय पहुंच मार्ग चौड़ीकरण को लेकर अनुविभागीय अधिकारी पंडरिया को कई बार लिखित में आवेदन दे चुके है इसके साथ ही शासकीय नवीन महाविद्यालय कुई कुकदुर में स्वयं का भवन नहीं है और जिस भवन मे अभी महाविद्यालय संचालित हो रहा हैं वहा लघुशंका करने तक की जगह नही है।

तत्काल निर्माण करने की आवश्यकता है। महाविद्यालय पांडातराई अतिरिक्त भवन के साथ स्नातकोत्तर में एम. कॉम., राजनीति विज्ञान जंतु विज्ञान वनस्पति विज्ञान की कक्षाएं संचालित करे ताकि क्षेत्र के विद्यार्थीयों सुविधा जनक शिक्षा मिल सके शासकीय नवीन महाविद्यालय कुंडा में भी स्वयं का भवन नहीं है जिसे तत्काल निर्माण करने की आवश्यकता है।

पंडरिया नगर सहमंत्री सोनू साहू ने बताया कि महाविद्यालय चालीस वर्ष पुराना है साथी विकासखंड का सबसे बड़ा महाविद्यालय है। इसमें कक्षाएं विषय के हिसाब से भारी कमी है। महाविद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थी ठीक से कर सके में उसके लिए अतिरिक्त भवन और पुस्तकालय में नवीन पाठ्यक्रमों की पुस्तकों की आवश्यकता है।

नगर सहमंत्री बिरेंद्र बघेल ने बताया कि छात्राएं ज्यादातर बस से महाविद्यालय आते हैं। लेकिन एनएच तीस ए पर चलने वाली बसे विद्यार्थियों को देखकर रोक नहीं करते जिससे समय पर आने पर महाविद्यालय और विद्यालय पहुंचने में छात्रा बहनों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि अगर इन सभी मांग सहित सभी विषय को पंद्रह दिवस भीतर इन सभी पूरा नहीं किया जाता तो अनिश्चितकालीन धरना व नेशनल हाईवे चक्का जाम करने के लिए बाध्य होगी जिसकी संपूर्ण जवाबदारी शासन और प्रशासन की होगी।

ज्ञापन सौंपते वक्त प्रमुख रुप से प्रदेश सहमंत्री तुषार चंद्रवंशी तुलसी यादव, खेमलाल साहू बिरेंद्र बघेल कलेश्वर, बिरेंद्र चौहान, महेंद, गोपाल ईश्वरी अजय हिरेंद्र लछमण रोशनी मिथलेश सोनू राजेश कृष्णा मानस अजय थानेश्वर ललित मन्नू ऋषि और अधिक संख्या में समस्त कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page