लेटेस्ट न्यूज़

आज का मौसम अपडेट 23 मई हरियाणा पंजाब आईएमडी पूर्वानुमान हीटवेव अलर्ट गुरुग्राम अंबाला फरीदाबाद अमृतसर जालंधर पटियाला का मौसम

हरियाणा-पंजाब का आज का मौसम: हरियाणा-पंजाब में लोगों को भीषण गर्मी के कहर से घट रहा है। दोनों ही राज्यों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया है। हरियाणा के जींद के पांडु पिडारा, हिसार के बालसमंदिर और सिरसा का अधिकतम तापमान सोमवार को 45.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। समान तापमान में 3.3 डिग्री सेल्सियस तो औसत न्यूनतम तापमान में 2.7 डिग्री की खराबी हुई। बात अगर पंजाब की करें तो सोमवार को पटियाला का तापमान सोमवार को 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, पंजाब के सामान्य तापमान में 4 डिग्री सैल्सियन की पहचान हुई है।

23 मई से पश्चिमी विक्षोभ का नजारा असर
मौसम विभाग के अनुसार, 23 मई से मौसम में एक बार फिर बदलाव आने वाला है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण हरियाणा और पंजाब में अगले 2 दिन तक बादल छाए रहने के साथ, तेज हवा छंटने और रोशनी वाली बारिश भी हो सकती है। इससे तापमान में थोड़ी गिरावट आएगी और गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। इसके अलावा मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में 26 और 29 मई को 2 पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होंगे। जिसकी वजह से बारिश का झटका 31 मई तक दर्ज हो जाएगा. मौसम विभाग ने 23 से 26 मई तक हरियाणा में येलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा एडवाइजरी पर भी जारी किया गया है।

पंजाब में ओरेंज अलर्ट जारी
पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से वैसे तो 23 मई से मौसम में परिवर्तन होने वाला है। 24 मई पश्चिमी विक्षोभ का असर पंजाब में दिख रहा है। इसके लिए मौसम विभाग ने ओरेंज अलर्ट जारी किया है। पंजाब में 24 मई को तेज बारिश की संभावना है। साथ ही 50 से 70 किलोमीटर की गति से तेज हवाएं चल सकती हैं।

बनी हीट वेव की स्थिति
सोमवार को हरियाणा के कई शहरों का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया। समान प्रदेश में हीटवेव की स्थिति बनी रही।

यह भी पढ़ें: पंजाब: बैठक के बाद रेवेन्यू अधिकारियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला टाला, इस बात की चेतावनी दी

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page