लेटेस्ट न्यूज़

कर्नाटक: शपथ ग्रहण कम के अधिकार प्रदर्शन की तरह होगा कार्यक्रम कर्नाटक कांग्रेस का शपथ ग्रहण समारोह विपक्ष के शक्ति प्रदर्शन की तरह कम होगा, बड़े नेताओं को भेजा गया निमंत्रण

छवि स्रोत: इंडिया टीवी
सटीक प्रदर्शन की तरह कार्यक्रम होगा

नई दिल्ली: कई दिनों की उठापटक के बाद आखिरकार कांग्रेस आलाकमान ने कर्नाटक के सीएम पद का ऐलान ही कर दिया। सिद्धारमैया को सीएम पद तो डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम बनाया गया है। इसके साथ ही शिवकुमार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी बने रहेंगे। शाम 7 बजे बेंगलुरु में विधायक दल की बैठक होने वाली है, जिसके अधिकारिक तौर पर सिद्धारमैया को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इसके बाद राज्यपाल से मिलकर कांग्रेस सरकार बनाने का दावा पेश करती है। 20 मई को दोपहर 12.30 बजे बैंगलोर में शपथ ग्रहण करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों को बुलावा भेजा गया

यह शपथ ग्रहण समारोह एकता दिखाने का भी मंच होगा। इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के स्वतंत्र राज्य के सदस्य, कांग्रेस के केंद्रीय आलाकमान और कई बड़े नेता भी जुड़ेंगे। जानकारी के अनुसार कर्नाटक कांग्रेस ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मूल गांधी वाड्रा को आंवला दिया है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, हिमाचल प्रदेश के हीहविंदर सिंह सुक्खू, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, महात्मा के सीएम के चंद्रशेखर राव को भी बुलावा भेजा गया है।

इन बड़े सहयोगियों को भी आमंत्रण भेजा गया है

इसके साथ ही टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद ऋतु, पूर्व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री ठाकरे, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवयुक अब्दुल्ला को भी आमंत्रित करें। किया गया है। इसके साथ ही सी स्पष्टीकरण (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी को भी इस शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया गया है।

नवीनतम भारत समाचार

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page