लेटेस्ट न्यूज़

रूस-यूक्रेन युद्ध: युद्ध के पहले के सबूत सामने आने के लिए FBI और अमेरिकी कंपनियां साथ काम कर रही हैं

क्रिएटिव कॉमन

कोबेजनेट ने सैन फ्रांसिस्को में आरएसए साइबर सुरक्षा सम्मेलन में कहा कि उस डेटा संग्रह, उसका विश्लेषण और फिर डेटा के माध्यम से काम करने का एफबीआई का पुराना अनुभव है।

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को सालों से बहुत ज्यादा नींद के बीच हैं। अब खबर आई है कि यूक्रेन रूसी युद्ध सीधे तौर पर कहने के लिए FBI, अमेरिकी प्राधिकरण के साथ काम कर रहा है। वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि यूक्रेन के रूसियों द्वारा युद्ध के बारे में बयान लेने के लिए यूएस फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन और अमेरिकी प्राधिकरण के साथ काम कर रहा है। FBI के विशेष एजेंट एलेक्स कोबेजनेट ने कहा कि पिछले फरवरी में रूस द्वारा देश पर आक्रमण करने के बाद जापानी अधिकारी युद्ध के मैदानों और युद्ध संबंधी नियमों से जापानी शहरों से डिजिटल जानकारी एकत्रीकरण कर रहे हैं। पहले यूक्रेन में एजेंसी के लिए कानूनी संलग्न के रूप में काम करते थे।

कोबेजनेट ने सैन फ्रांसिस्को में आरएसए साइबर सुरक्षा सम्मेलन में कहा कि उस डेटा संग्रह, उसका विश्लेषण और फिर डेटा के माध्यम से काम करने का एफबीआई का पुराना अनुभव है। उस काम में सेलफोन की जानकारी, डीएनए संवेदनशील के फोरेंसिक विश्लेषण के साथ-साथ युद्ध के मैदानों से एकत्रित शरीर के अंगों का विश्लेषण किया गया है। कोबेजनेट ने कहा कि अगला कदम राष्ट्रीय यूएस सेवा के साथ काम करना है, और उस जानकारी को स्थानांतरित करना है… ग्राहकों की जानकारी प्राप्त करना, भौगोलिक स्थान की जानकारी प्राप्त करना, जहां संभव हो।

एजेंट ने कहा कि पिछले लदान साल से यूक्रेन में काम कर रहे रूसी सहयोगियों और जासूसों की पहचान करने में यूक्रेन की मदद करने पर काम कर रहा था और रूसी सेना जो आक्रमण के समय कीव के बाहर काम कर रही थी। अमेरिकी सुरक्षा कंपनियाँ और रूसी साइबर लेन-देन को रोकने के लिए यूक्रेन के एक प्रमुख भागीदार हैं, जिससे वह 2015 से कम से कम जूझ रहे हैं।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page