लेटेस्ट न्यूज़

उन्नाव न्यूज: उन्नाव में 10 इंच जमीन के लिए बुजुर्ग ने किया आत्मदाह, मौत के बाद भारी अटकल

रिपोर्ट: अनुज गुप्ता

उन्नाव। यूपी के उन्नाव में पुलिस और डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के जिम्मेदारों की दोषी व दबंगों की दबंगई से परेशान होकर बुजुर्ग ने 12 अप्रैल को गांव में ही खुद पर पेट्रोल संबंधी आग लग गई थी। जिसका लखनऊ ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई। परिजन लखनऊ से शव लेकर उन्नाव कलेक्ट्रेट पहुंच गए। जहां पुलिस और प्रशासन द्वारा निशानदेही पर कार्रवाई न करने के आरोप में शवों का भरण-पोषण शुरू कर दिया जाता है। हंगामे की सूचना पर आनन फानन में सिटी और पुलिस मजिस्ट्रेट दर्ज करें। जहां सिटी मजिस्ट्रेट और परिजन में तीखी झड़पें भी हुईं। सीओ सफीपुर ने 2 पहचान की गिरफ्तारी के साथ ही सख्त कार्रवाई का नुकसान पहुंचाया। करीब 3 घंटे चलने के बाद परिजन शांत हो गए। पुलिस की सुरक्षा में शव को गांव ले जाया गया।

जानकरी के अनुसार, माखी थानाक्षेत्र के पवी के रहने वाले बुजुर्ग विजयशंकर अग्निहोत्री के मकान के बगल में रहने वाले पड़ोसी रमेश तिवारी ने बुजुर्ग के करीब 10 इंच जमीन पर कब्जा कर लिया। जिसकी शिकायत बुजुर्ग ने थाना पुलिस से लेकर तहसील कार्यालय में की लेकिन कार्रवाई के अलावा कुछ भी नुकसान नहीं हुआ. दबंग लगातार बुजुर्ग से गली गलौज व प्रभावित कर रहे थे। 12 अप्रैल को बुजुर्ग ने अपने आप को पेट्रोल तंत्र की तरह से परेशान किया। गंभीर रूप से जख्मी बुजुर्ग की लखनऊ ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

बुजुर्ग का शव लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे परिजन
शटर के बाद परिजन सीधे शव लेकर लखनऊ से शव लेकर उन्नाव कलेक्ट्रेट पहुंच गए। जहां पुलिस व प्रशासन द्वारा निशानदेही पर कार्रवाई न करने के आरोप में शवों का भरण-पोषण शुरू कर दिया जाता है। हंगामे की सूचना पर आनन फानन सिटी व पुलिस बल कलेक्टर पहुंचे। जहां सिटी मजिस्ट्रेट और परिजनों में तीखी झड़पें भी हुईं। वहीं सफीपुर ने 2 पहचान की गिरफ्तारी के साथ ही सख्त कार्रवाई का नुकसान पहुंचाया। काफी देर से हंगामे के बाद परिजन शांत हो गए। पुलिस की सुरक्षा में शव को गांव ले जाया गया। अभी पुलिस ने रमेश तिवारी, माया समेत 4 गंभीर परिदृश्य में मुकदमा दर्ज कर रैक सहित 2 को गिरफ्तार कर लिया है।

बुजुर्ग के बेटे ने लगाए ये आरोप
झंडे के आरोप का आरोप है कि हमारी मांग यहां है कि मुल्जिमों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन पर मुकदमा लिखकर जेल भेज दिया जाए। जमीन विवाद का था 10 इंच जमीन का मामला. हम लोग बार-बार थाने का सहयोग ले रहे थे। लेकिन हमें न्याय नहीं मिला। वह जबरदस्ती जमीन पर कब्जा कर रहे थे। वह लोग दबंग के लोग हैं।

एफआईआर दर्ज होगी, कड़ी कार्रवाई होगी – सीओ
सीओ सफीपुर ऋषिकांत शुक्ला ने कहा कि यह बहुत परेशानी की बात है एक छोटी सी बात को लेकर बुजुर्ग जो शिक्षक थे उन्होंने आत्मदाह कर लिया। मामले में मुकदमा पंजीकृत है। अब उनकी मौत हो गई है तो हम लोग उचित दस्तावेजों में गलतियां बदल देंगे। 2 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। मामले में कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

टैग: सीएम योगी, भूमि विवाद, आत्महत्या का मामला, उन्नाव न्यूज, उन्नाव पुलिस, अप क्राइम न्यूज, यूपी न्यूज, पुलिस को

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page