लेटेस्ट न्यूज़

30 मिनट और अकाउंट से उड़ गए 37 लाख, ये हैकर्स का नया गेम, कहीं आपके फोन में तो नहीं आया डैमेज का SMS

डोमेन्स

गुजरात से साइबर फ्रॉड का चौंकाने वाला मामला
30 मिनट में अकाउंट से उड़ गए 37 लाख
पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने शुरू के मामले की जांच शुरू की

नई दिल्ली। मॉर्डन वर्ल्ड अब डिजिटल हो रहा है। कुछ सालों में साइबर फ्रॉड के मामले भी काफी सामने आए हैं। बदमाश अब नए-नए तरीकों से आपके बैंक खातों पर नजर रख रहे हैं। इंटरनेट और सोशल मीडिया अब इन ठगों का नया ठिकाना बन रहा है। साइबर क्रिमिनल्स अब सीधे आपके बैंक खाते से पैसे चुराए गए हैं। ठग ओटीपी और लिंक भेजकर आपका स्मार्टफोन हैक कर सकते हैं और डिवाइस का पूरा डाटा हासिल कर सकते हैं। साइबर फ्रॉड का ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला गुजरात से सामने आया है। पीड़िता का दावा है कि उसने किसी से ना तो ओटीपी शेयर की और ना ही उसने फोन पर किसी लिंक पर क्लिक किया, लेकिन फिर भी उसका अकाउंट अकाउंट से पैसे उड़ गए।

गुजरात के मेहसाणा से सामने आया एक साइबर फ्रॉड का मामला ने सभी को हैरान कर दिया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबित डेवलपर के तौर पर काम करने वाले दुष्यंत पटेल पुलिस से किए गए अपनी शिकायत में बताया है कि साइबर अपराधियों ने 30 मिनट के अंदर अपने बैंक खाते से 37 लाख रुपए चुराए हैं। हालांकि उन्होंने ओटीपी या किसी अन्य संवेदनशील जानकारी को किसी के साथ शेयर नहीं किया था।

फोन पर आया मैसेज, फिर खर्चे से उड़ गई रकम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दुष्यंत पटेल को 31 दिसंबर को एक के बाद एक ट्रांजेक्शन प्रोटेक्शन के मैसेज मिले थे, जब वह अपने ऑफिस में काम कर रहे थे। उन्हें बैंक से सूचना मिली कि उनके खाते से 10 लाख रुपये निकल गए हैं। कुछ देर बाद उनके पास एक और मैसेज आया कि 10 लाख रुपये और ट्रांजेक्शन ट्रैक्शन हुआ है। बैक-टू-बैक ट्रांजेक्शन एक्शन का मैसेज मिलने के बाद दुष्यंत बैंक पहुंचे और अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। फिर उन्होंने अपने लाभ का तुरंत लेखा-जोखा बंद कर दिया। अब जो बैंक में थे इस दौरान भी उन्हें 17 लाख के ट्रांजेक्शन का मैसेज आया। पीड़ित का कहना है कि उसके फायदे से कुल मिलाकर 37 लाख रुपये निकाले गए।

ये भी पढ़ें: एक ट्वीटर ने लुटवाए 64,000 रुपये! मामला जानकर आप ट्विटर पर जाने से पहले 10 बार सोचेंगे

मामले की जानकारी मिलने के बाद बैंक अधिकारियों ने अनुवर्ती खाते को फ्रीज कर दिया। फिर उन्हें सूचित किया कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। अभी साइबर साइबर मामले की आगे की जांच कर रहा है। पीड़िता का आरोप है कि उसने किसी के साथ कोई ओटीपी या अन्य जानकारी शेयर नहीं की थी। पुलिस को विश्वास है कि साइबर अपराधियों ने अपने स्मार्टफोन को हैक कर लिया होगा और उनके बैंक खाते पैसे निकालने के लिए।

टैग: अपराध समाचार, साइबर अपराध, ऑनलाइन धोखाधड़ी

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page