लेटेस्ट न्यूज़

गुरुग्राम में महिला से वर्क फ्रॉम होम के नाम पर लूट के लिए 28 लाख रुपये, फिल्मों के लिए करना था ये काम

हरियाणा के गुरुग्राम में एक महिला से लूट की घटना को अंजाम दिया गया है। यहां क्लोजर ने नोएडा में रहने वाले 33 साल की महिला से 12 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया। महिला को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा देने के नाम पर पीड़ित बनाया गया।

सोशल मीडिया पर मौजूद ठग ठगी को अंजाम देने के लिए कई तरह के विकल्प अपना रहे हैं। कभी नौकरी देने के नाम पर तो कभी मुफ्त सेवाओं के नाम पर लोगों के साथ ठगी को अंजाम दिया जाता है। इस बार भी दिल्ली के आस-पास के इलाकों में महिलाओं के साथ धोखाधड़ी की घटना को अंजाम दिया गया है। यहां की अज्ञात महिलाओं को घर से काम करने का नाम पर ठगा जाता है।

हरियाणा में एक महिला के साथ नौकरी दिए जाने के नाम पर ठगी की घटना को अंजाम दिया गया। घरेलू फिल्म देखने के नाम पर महिला से एक नहीं बल्कि पूरे 28 लाख रुपये की ठगी कर ली गई है। एक फर्जी वेबसाइट ने महिला के साथ इस ठगी को अंजाम दिया है।

जानकारी के मुताबिक एक फर्जी वेबसाइट से महिला को काम करने का ऑफर मिला जिसमें घर बैठे ही फिल्में देखकर उन्हें रेटिंग मिली। इस वेबसाइट के जरिए ही महिला से 28 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया गया है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में तीन दिनों में ये दूसरी घटना हुई है। इससे पहले एक 33 वर्षीय महिला के साथ भी 12 लाख रुपये की धोखाधड़ी को अंजाम दिया जा चुका है।

पुलिस को जांच में दोनों महिलाओं ने बताया कि उन्हें इस नौकरी के लिए अज्ञात घोटालेबाजों ने संपर्क किया था। इसमें कहा गया था कि घर बैठे ही उन्हें फिल्में देखकर फिल्मों को रेटिंग और रिव्यू दिया जाता है। दोनों महिलाओं को टेलीग्राम के जरिए ग्रुप पर ही नौकरी करने का झांसा दिया गया था। इस समूह में ही महिलाओं से कहा गया था कि वे काम करने से पहले अधमरी हो जाएं ताकि वे दोगने पैसे दे सकें।

गुरुग्राम में, मेहा सेठी (38) के रूप में पहचानी जाने वाली महिला ने सेक्टर 28 से शिकायत दर्ज की कि वह पिछले साल दिसंबर में टेलीग्राम के समूह में शामिल हुई थी। महिला ने शिकायत में बताया कि कथित तौर पर उसे बताया गया था कि वह एक फिल्म समीक्षक या एजेंट के रूप में काम करती है, जो एक प्रतिष्ठित अमेरिकी सिनेमा कंपनी ‘अलामो ड्राफशहाउस सिनेमा’ के लिए फिल्मों का मूल्यांकन करेगी। महिला ने दिसंबर से फरवरी तक कई बार फिल्मों की रेटिंग करने के साथ ही अलग-अलग महानगरों को पैसे भेजे। मगर महिला को इन पैसों को साकार करने के बाद कोई भी राशि वापस नहीं मिली है। महिला का कहना है कि उन्हें कई महीने बाद भी कोई राशि वापस नहीं मिली, जिसकी शिकायत उन्होंने दर्ज कराई है। इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गलती ने महिला को अधिक और लंबे समय तक धोखा देने के लिए छोटे छोटे आरोप लगाए, ताकि महिला की शुरुआत में ही संभावना न हो। पुलिस के मुताबिक महिला का विश्वास जीतने के लिए उससे किसी तरह से महिला को कुछ कमीशन काटकर राशि वापस कर दी गई थी। साइट पर फिल्मों की रेटिंग के नाम पर महिलाओं से कुल 28 लाख रुपये ठगे गए हैं।

इस मामले में पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जबकि मोबाइल नंबर और लेन-देन का विवरण और वेबसाइट की जांच की जा रही है। इससे पहले नोएडा मामले में, 33 वर्षीय महिला ने आरोप लगाया था कि उसे शुरू में 10,000 रुपये देने और युगल पैसा पाने के लिए एक लिंक पर 30 बार क्लिक करने के लिए कहा गया था। इसके बाद बेहतर रिटर्न के नाम और पैसे देने की बात कही गई। नोएडा पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की है।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page