लेटेस्ट न्यूज़

आनंद मोहन सिंह समेत 27 सजायाफ्ता कैदी आज जेल से रिहा – आज जेल से छूटेंगे आनंद मोहन समेत 27 दुर्दांत अपराधी, 6 महीने पहले मर चुके कैदी भी रिहा!

छवि स्रोत: पीटीआई / फ़ाइल
बिहार के बाहुबली नेता आनंद मोहन की जेल आज से जारी

बिहार के बाहुबली नेता आनंद मोहन की जेल आज रिलीज होने वाली है। उसी के साथ 26 और ऐसे कैदी आज बिहार की जेलों से रिहा किए जा रहे हैं, जो हत्या और बलात्कार जैसे संगीन पहल में सजा काट रहे थे। आनंद मोहन को 1994 में बिहार के गोपालगंज के डीएम की हत्या के जुर्म में उम्रकैद की सजा मिली थी और वो सहरसा जेल में नज़रफ्ता थे। वो इन दिनों बेटे की सगाई के लिए परोल पर निकले थे। बुधवार को परोल की अवधि समात होने के साथ ही आनंद मोहन ने सहरसा जेल में सरेंडर कर दिया। अब आज उनकी रिलीज की प्रक्रिया पूरी होगी और वो जेल से बाहर होने वाले हैं।

बिहार सरकार ने आनन फानन में बनाई लिस्ट

अटलांटिस, पीएम जी कृष्णैया की पत्नी ने बिहार सरकार के फैसले पर चिंता जताई है। बिहार सरकार के फैसले के खिलाफ पटना उच्च न्यायालय में पी ने भी पैर पसार लिए हैं। वहीं बिहार सरकार जिन 27 कैदियों को रिहा कर रही है, उस सूची में एक ऐसा कैदी भी शामिल है जिसकी 6 महीने पहले मौत हो चुकी है। ऐसे में जेल प्रशासन द्वारा आनन फानन में तैयार की गई लिस्ट के नंबरों में जानकारी दी गई है। बिहार के करीब 15 साल बाद बिहार का बाहुबली आनंद मोहन सरकार की मेहरबानी से आज जेल की सजा से आजाद हो रहे हैं, लेकिन आनंद मोहन सहित 27 दुर्दांत अपराधियों को रिहा करने के फैसले के कारण तटस्थ सरकार की किरकिरी हो रही है, अब वह साल भर से जेल की सजा से आजाद हो रहे हैं लिस्ट पर ही सवाल खड़े हो गए हैं। गोपाल केगंज डीएम जी. कृष्णैया हत्याकांड के दोषी आनंद मोहन की रिहाई के चक्कर में बिहार सरकार ने आनन-फानन में एक ऐसे कैदी की रिहाई की भी फरमान जारी कर दिया है जो 6 महीने पहले ही इस दुनिया में अलविदा कह चुकी है।

सूची में 6 महीने पहले कैदी का नाम डाला गया
आज जिन 27 कैद को रिहा किया जा रहा है, उनमें से 11वें नंबर पर बाहुबली आनंद मोहन का नाम है। लेकिन कैदियों के इसी फेहरिस्ट में 15वें नंबर पर कैदी पतिराम राय का नाम है। सरकारी आदेश के मुताबिक 1988 में उम्र कैद की सजा पाने वाले पतिराम राय बक्सर के ओपन जेल में बंद है। उनकी उम्र 93 साल है। निवर्तमान सरकार ने पतिराम के लिए उम्र कैद की सजा जारी करने का आदेश दिया है। लेकिन हैरानी की बात ये है कि पतिराम राय की मौत 6 महीने पहले ही हो चुकी है। जकड़न की स्थिति से पहले जहां निकुंक सरकार की लिंक में क्लिक होता है। वहीं रिलीज से पहले ही बाहुबली आनंद मोहन अपने पुराने टीवी दिखाते हैं।

पटना हाई कोर्ट में जजमेंट को लेकर हुई चुनौती
बिहार के बाहुबली नेता की रिलीज पर जहां सियासी जामत बचकर जवाब दे रहा है, वहीं 10 अप्रैल 2023 को बिहार जेल आवंटन में हुए बदलाव को लेकर पटना उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गई है, जिसे लागू करना सरकार की चेतावनी में निहित है बताया गया है। हालांकि इस मामले की सुनवाई कब होगी ये स्पष्ट नहीं है। बाहुबली आनंद मोहन गोपालगंज के डीएम जी कृष्णैया की हत्या में दोषी साबित होने के बाद उम्रकैद की सजा काट रहे थे। 4 दिसंबर 1994 को अंजान छोटन शुक्ला की हत्या कर दी गई थी। शुक्ला की अंतिम यात्रा के दौरान उन्मादी भीड़ ने गोपालगंज के संदेशों जी कृष्णैया की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड में आनंद मोहन को वर्ष 2007 में दोषी करार दिया गया था।

ये भी पढ़ें-

पाकिस्तान से जान बचाकर आए हिंदुओं के घरों पर राजस्थान सरकार चली बुलडोजर, पीड़ित बोले- हम वहां भी बर्बाद थे, यहां भी बर्बाद हैं

अतीक के बेटे और गुर्गों पर 5 करोड़ की रंगदारी का आरोप, बिल्डर ने दर्ज किया प्रारूप

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page