लेटेस्ट न्यूज़

अंतिम चरण में एआईडीएमके गठबंधन में शामिल हुए आईटी विंग के 13 सदस्य, खींचतान खत्म हो सकती है – India Hindi News

ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु में बीजेपी और AIADMK के बीच टैगलाइन एक्सक्लूसिव चल रही है। इस बात का कोई भरोसा नहीं है कि यह गठबंधन कब धराशायी हो जाएगा। एआईएडीएमके प्रमुख ई पलानिस्वामी ने कहा है कि बीजेपी गठबंधन का कारण बन गया है। पिछले हफ्ते बीजेपी के पांच नेता एआईडीएमके में शामिल हुए थे। इनमें से भाजपा के राज्य में इसके विंग प्रमुख सीआरटी निर्मल भी शामिल थे। होली के दिन एक बार फिर बीजेपी को झटका। निर्मल के समर्थन में बीजेपी के 13 अन्य सदस्यों ने पार्टी छोड़ दी।

कुमार ने रविवार को AIADMK की सदस्यता ली थी। उन्होंने भाजपा इकाई के प्रमुख अन्नामलाई पर आरोप लगाया था कि उनके एक DM के मंत्री के साथ साठगाँठ हैं। बता दें कि 2019 के बाद बीजेपी के साथ लड़ाई करने वाले एआईडीएमके ने तीन चुनाव मैदान में उतरे हैं। हाल में उपचुनाव में भी AIADMK को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इसमें दोनों ने मिलकर चुनाव प्रचार भी नहीं किया था। सूत्र का कहना है कि पार्टी बीजेपी को इस हार के लिए जिम्मेदार मानती है।

पिछले साल नवंबर में पलानिस्वामी ने यहां तक ​​कह दिया था कि वह अमित शाह के राज्य में दौरे के समय उनसे छूट ही नहीं चाहते हैं। उसी समय अन्नामलाई ने कहा था कि जिस तरह से पलानिस्वामी उनसे भाग रहे हैं ऐसा लगता है कि राज्य में भाजपा मजबूत हो गई है। वहीं अन्नाद्रमुक ने कहा था कि राज्य में भाजपा ना के बराबर है। पार्टी के प्रवक्ता कोवाई सत्यन ने कहा था कि अन्नाम एक कॉर्पोरेट पार्टी के प्रबंधक हैं। उन्होंने कहा था कि जब हमारी पार्टी के नेता उनकी पार्टी में जाते हैं तब वह छाती पीटकर जश्न मनाते हैं लेकिन उनकी पार्ची से कोई हमारे पास आ जाता है तो शोर मचाते हैं।

बता दें कि एआईडीएम के कई नेता बीजेपी में शामिल हो गए थे जिनमें से पूर्व मंत्री नैनार नागेंद्रन भी शामिल हैं। असमंजस तब हुआ जब 234 की विधानसभा में केवल चार विधायक पाने वाले भाजपा ने नास्तिकेल्वम से तनाव के बीच खुद को मुख्य विरोधी दल घोषित कर दिया।

 

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page