लेटेस्ट न्यूज़

पाकिस्तान में आत्मघाती हमलों में 10 पुलिसकर्मियों की मौत

प्रतिरूप फोटो

प्रभासाक्षी

नवगठित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-जिहाद ने हमले के कुछ घंटे बाद बयानों में हमलों की जिम्मेदारी ली। बलूचिस्तान प्रांत के सिबी जिले में एक पुल पर हमला किया गया

पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में मोटरसाइकिल पर सवार एक आत्मघाती हमलावर ने पुलिस के एक ट्रक को सोमवार को टक्कर मार दी, जिसमें 10 मोटरसाइकिलों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। हाल के महीनों में सुरक्षा बलों पर सबसे घातक हमले हुए हैं। नवगठित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-जिहाद ने हमले के कुछ घंटे बाद बयानों में हमलों की जिम्मेदारी ली। बलूचिस्तान प्रांत के सिबी जिले में एक पुल पर हमला किया गया। पहले कई मौकों पर बलूचिस्तान स्थित क्षुद्र आकाशीय प्रकाश और स्थानीय उग्रवादियों को ऐसे हमलों के लिए दोषी ठहराया गया है। इस्लामिक स्टेट ग्रुप ने भी सोमवार देर रात हमलों की जिम्मेदारी ली।

समूह की समाचार एजेंसी ‘अमाक’ द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, आतंकवादी अब्दुल रहमान अल-पाकिस्तानी बम से लाडी मोटरसाइकिल चला रहा था, जिसमें उसने आग लगा दी और इस हमले में 24 खतरनाक दुर्घटनाएं हुईं। स्थानीय पुलिस प्रमुख महमूद नोटेंज़ाई ने बताया कि हमले के समय अधिकारी नियमित गश्त पर थे। उन्होंने बताया कि नौ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और एक अन्य कर्मचारी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि विस्फोट इतना भीषण था कि ट्रक पलट गया और कई लोग घायल हो गए। पाकिस्तान में सैन्यकर्मी आने-जाने के लिए अक्सर ट्रक का इस्तेमाल करते हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने फैसलों की निंदा की है। बयानों के अनुसार, उन्होंने जान लेने वाले लोगों के पूरे के प्रति प्रति संवेदना व्यक्त की और स्वास्थ्य अधिकारियों को घायल नई पॉलिसी को इलाज तक पहुंचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान की स्थिर नापाक योजनाओं का हिस्सा है। साथ ही उन्होंने आतंकवाद को हराने का संकल्प लिया। बलूचिस्तान में उच्चाधिकारी अब्दुल कुदूस बिजेन्जो ने भी आक्षेप की निंदा की। उन्होंने कहा, ”इस तरह के हमले करने वाले आतंकवादी पाकिस्तान के दुश्मन हैं।

अस्वीकरण:प्रभासाक्षी ने इस खबर को निराशा नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआइ-भाषा की भाषा से प्रकाशित की गई है।



Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page