लेटेस्ट न्यूज़

कॉमिक रोल से हुए मशहूर, 1 गलती से संदेश दिया जेल; छात्र से मारपीट का भी लगा आरोप

नई दिल्ली: राजपाल यादव (राजपाल यादव) के कॉमेडी का अंदाज ऐसा है कि उन्हें पर्दे पर देखते ही दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान खिल जाती है, हालांकि सभी को हंसाने वाले राजपाल यादव की निजी जिंदगी में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। उन्होंने जिंदगी में ऐसा भी दौर देखा, जब उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी थी।

राजपाल यादव जब अपने कॉमिक रोल से मशहूर हो गए तो उन्होंने फिल्म बनाने में आज से की कोशिश शुरू की। उन्होंने पत्नी राधा यादव के साथ मिलकर ‘श्री नौरंग गोदावरी एंटरटेनमेंट’ नाम से एक कंपनी शुरू की। अभिनेता ने प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले पहली फिल्म ‘अता पता लापता’ न सिर्फ डायरेक्ट की, बल्कि इसमें लीड रोल भी खराब किया।

राजपाल यादव ने कदम तो और बढ़ा दिए, पर उनके पास फिल्म को बनाने के पैसे नहीं थे। उन्होंने एक कंपनी से साल 2010 में 5 करोड़ रुपये का लोन लिया। अभिनेता ने जोखिम उठाने के लिए कर्ज लिए थे। उन्हें फिल्म के हिट होने की उम्मीद थी, लेकिन जब फिल्म साल 2012 में रिलीज हुई तो यह बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई।

राजपाल यादव को जाना पड़ा था
राजपाल जब कर्ज नहीं चुका पाए, तो उन्हें साल 2018 में जेल जाना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के कड़ेडूमा कोर्ट ने उन्हें 6 महीने की जेल की सजा सुनाई थी, बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था। अभिनेता ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं नहीं जानता कि कौन निगेटिव है या कौन मैसेज करता है, लेकिन मैं अपने काम को जानता हूं और जहां काम होगा, वहां कर्म का फल तो जाएगा।’

मुंबई में काम की पैदल दूरी पर थे राजपाल यादव
राजपाल यादव से जब एक आरजे ने बातचीत के दौरान पूछा कि जब वे आर्थिक संकट से जूझ रहे थे, तब इंडस्ट्री उनकी मदद को आगे आई थी? अभिनेता ने कहा कि आज वे कहां हैं, वहां नहीं होते अगर लोगों ने उनकी मदद न की होती। वे जानते थे कि दुनिया उनके साथ है। राजपाल यादव जब काम की तलाश कर रहे थे, तो पैदल मुंबई की सैर पर घूमते थे, क्योंकि उनके पास बस की टिकट लेने के भी पैसे नहीं होते थे।

शूटिंग के दौरान छात्रों के साथ पंगा हुआ
राजपाल याद है जब एक शॉर्ट फिल्म ‘उबाल’ की शूटिंग प्रयागराज में कर रहे थे, तब उनकी और फिल्म क्रू के एक छात्र ने शिकायत की थी। अभिनेता पर आरोप लगाया गया था कि वे जिस पर सवार होकर शूट कर रहे थे, उसे एक छात्र ने मारा था। फिल्म क्रू पर भी छात्रों ने गलत बर्ताव करने का आरोप लगाया था। फिल्म प्रोडक्शन हाउस ने भी छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब 51 साल की राजपाल फिल्म के शूट के लिए शूट कर रहे थे, तभी एक छात्र अपनी मोबाइल में शूटिंग करने के लिए सामने आ गया और उससे टक्कर हो गई।

टैग: राजपाल यादव

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page