लेटेस्ट न्यूज़

1 जिद ने बर्बाद कर दिया था ईव मृदुल का करियर, कई शर्तों को रिजेक्ट किया, टाइटहाली में जूलरी बेचकर भी काटे दिन

नई दिल्ली: ‘पेज 3’, ‘रागिनी एमएमएस 2’, ‘द ग्रे एंग्री गॉडेस’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी एक्ट्रेस ईव मृदुल (संध्या मृदुल) आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। टीवी और फिल्मों में वे कभी-कभी कई भूमिकाएं निभाते हैं। हाल ही में उन्होंने वेब सीरीज के ताज में भी देखा था। लेकिन सालों से एक्टिंग लाइन से जुड़ी ईव ने अब तक काफी संघर्ष किया है। उन्होंने अपने जीवन में ऐसा ज़हर भी काटा है जब उन्हें अपनी जूलरी बेचकर गुजारा पड़ा था।

ईव मृदुल ने अपने करियर में कई बड़े सितारों के साथ काम किया है। लेकिन इसी बीच एक बार ऐसा भी आया जब वह लाइट लाइट से दूर हो गया था। हाल ही में एक्ट्रेस ‘जी 5’ की वेब सीरीज से ताज में नजर आई थीं। इस सीरीज में उन्होंने शहंशाह अकबर के दिल पर राज करने वाली रानी जोधा की भूमिका का किरदार निभाया था। इस सीरीज को काफी पसंद किया गया था। सीरीज में ईव की पटकथा पर भी गहनता से विचार किया जा रहा है। इस सीरीज के दौरान एक न्यूज एजेंसी ने दिए इंटरव्यू में ईव ने अपने संघर्ष के दिनों का जिक्र किया और बताया कि सालों तक काम करने के बाद वे तंगहाली के दिन भी काटे हैं।

जब डिंपल कपड़िया के लिए लगातार मुसीबत, सेट पर हाथ छुपाती आईं एक्ट्रेस, फिल्म ने रचा दिया था इतिहास

जब रिजेक्ट एक साथ कई ऑफर्स
अपने एक इंटरव्यू में खुद एक्ट्रेस ईव मुदुल ने कहा था कि अब तो वह काफी ठीक है लेकिन ‘पेज 3’ करने के बाद वह कुछ ज्यादा ही आकर्षित हो गया है। वह अवसाद में चले गए थे। इसके बाद उनकी जिंदगी में एक ऐसा दिन भी आया था जब उन्हें समझ नहीं आया था कि वह क्या करें और क्या नहीं। पेज 3 के बाद इतने स्टीयरियोटाइप हो गए कि उन्हें उसी तरह के रोल ऑफर होने लगे। उन्होंने कई रोल रिजेक्ट कर दिए बस इसी इंतजार में कि वह कुछ अलग करना चाहते थे और एक ही तरह के रोल में थोड़ा दूर रहना चाहते थे।

नौकरी छोड़ बनी एक्ट्रेस
बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्टिंग लाइन में जुड़ाव से पहले ईव ने बहुत बड़ी नौकरी छोड़ दी थी। नौकरी छोड़कर ही वह अभिनेता बने थे। क्योंकि वह नौकरी कभी नहीं करना चाहते थे। क्योंकि उन्होंने तो शुरू से ही एक्टिंग में करियर बनाने का सपना देखा था। अपने काम के बीच उन्होंने अपने करियर के बीच कई सालों तक काम नहीं किया जब उन्होंने कोई काम नहीं किया।

जब जूलरी बेचकर काटे थे दिन
ईव ने बताया कि जब काम नहीं होने की वजह से उनके पैसे खत्म हो गए तो उन्होंने कैसे कमाई की। उन्होंने कहा, ‘पैसे खत्म होने पर मैंने अपनी जूलरी बेच दी। बहुत सारी जूलरी थी जो मैं पहनती नहीं थी वो मैंने बेची और जाती जा रही हूं। लेकिन काम नहीं किया जब तक मुझे पसंद नहीं आया। मुश्किल था वो वक्त, मैंने अपना खर्चा कम कर दिया, बाहर जाना कम कर दिया। लेकिन मुझे ये भी लगता है कि एक इंसान के लिए सब कुछ मुमकिन है, अगर वो हारे नहीं माने तो.’

टैग: मनोरंजन समाचार।, मनोरंजन विशेष, टीवी अभिनेत्रियाँ

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page